Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

वाहन बीएसएनल में किराए पर लगाने का नाम पर ठगी, आरोपी गिरफ्तार

            * किराए का वाहन देने के नाम पर ठगी करने वाला शातिर ठग गिरफ्तार           * बीएसएनएल कार्यालय में किराए पर वाहन देने का झांसा देत...

Also Read

 

          * किराए का वाहन देने के नाम पर ठगी करने वाला शातिर ठग गिरफ्तार

          * बीएसएनएल कार्यालय में किराए पर वाहन देने का झांसा देता था

          * मोबाइल फोन व 6500 रुपए नकद लेकर पीछे के रास्ते हो गया था फरार

           * एक आरोपी गिरफ्तार

           * एसीसीयू टीम व थाना दुर्ग की संयुक्त कार्रवाई

दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।।  

बीएसएनएल कंपनी में वाहन लगाने के नाम पर एक आरोपी ने वाहन मालिक से एक लाख रुपए से अधिक कीमत वाला मोबाइल और नगदी साढ़े छह हजार रुपए लूट लिया। पुलिस ने लगातार खोजबीन की सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की तो आखिर आरोपी का पता चल गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से पीड़ित का नग सैमसंग कंपनी का  मॉडल Kas 22 Ultra मोबाइल फोन और नगदी ₹600 बरामद किया गया है। आरोपी ने शातिराना तरीके से पीड़ित को ठगने की योजना बनाई। उसने वाहन में लिखे मोबाइल नंबर पर कॉल करके पीड़ित को बीएसएनल में वाहन लगाने से मोटी रकम दिलाने के नाम पर अपने जाल में फंसाया। आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध कायम किया गया है।

आरोपी का नाम  नसीम, पिता अब्दुल रहमान, 39 वर्ष, निवासी आइस फैक्ट्री के पीछे, शंकर नगर छावनी बताया गया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़ित के वाहन पर बुकिंग के लिए मोबाइल नंबर लिखा हुआ है।आरोपी ने मोबाईल नंबर 6267608601 से उसके मोबाईल नं. 9575293125 पर कॉल कर वाहन को बीएसएनल ऑफिस दुर्ग में 40000/- प्रतिमाह की दर् पर किराये में लगाने का आश्वासन देकर एग्रीमेन्ट कराने हेतु कलेक्टर परिसर दुर्ग बुलाया। वह पिछले 2 जनवरी को कलेक्टर परिसर दुर्ग पहुंचा, वहॉ वह व्यक्ति आया और उससे  वाहन का कागज, ड्राईविंग लायसेन्स, रजिस्ट्रेषन शुल्क हेतु 6500/- रूपये ले लिया। उसने वही उसके मोबाइल से  वाहन का फोटो खीचा जिसे बीएसएनएल के अधिकारी को दिखाना है बोल कर उसके, मोबाईल एवं अन्य कागजात को लेकर,उसे कलेक्टर परिसर के बाहर  बैठाकर वह व्यक्ति कलेक्टर परिसर के अन्दर चला गया।  काफी देर इंतजार के बाद भी वह व्यक्ति वापस नहीं आया। तब पीड़ित को आशंका हुई कि वह व्यक्ति  मोबाईल एवं पैसा लेकर ठगी कर फरार हो गया है। प्रार्थी कि शिकायत पर थाना दुर्ग में , धारा 420 भादवि पंजीबद्ध किया गया ।पीड़ित यमन नायक पिता अनिल नायक, निवासी देवबलोदा थाना पुरानी भिलाई है। 

उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुये पुलिस अधीक्षक  दुर्ग  अभिषेक पल्लव  द्वारा आरोपी की शीघ्र पतासाजी कर गिरफ्तारी करने के निर्देश दिया।  जिसके परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर)  संजय ध्रुव  नगर पुलिस अधीक्षक दुर्ग  वैभव बैंकर  एवं उप पुलिस अधीक्षक अपराध दुर्ग  के. के. बाजपेयी के मार्गदर्शन में प्रभारी एसीसीयु निरीक्षक संतोष मिश्रा एवं थाना प्रभारी दुर्ग निरीक्षक एस.एन सिंह के नेतृत्व में एक विषेष टीम गठित कर कार्यवाही हेतु लगाया गया । 

 मोबाईल नंबर के आधार पर तकनीकी रूप से पतासाजी करने पर वहां मोबाइल किसी दूसरे का होना निकला जिससे आरोपी का पता नहीं चल पा रहा था। टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज एकत्र कर सुक्ष्मता से अवलोकन किया गया जिसमें आरोपी के फुटेज पुष्टि प्रार्थी से कराकर फुटेज के आधार पर पतासाजी शुरू की गई। विषेष सूत्र भी लगाये गये । इसी दौरान विषेश सूत्रो से पता चला की फुटेज से मिलते जुलते हुलिया का व्यक्ति शंकर नगर छावनी बस्ती में निवास कर रहा है जिसके आधार पर पतासाजी कर आरोपी नसीम को पकड़कर पूछताछ की गई। आरोपी प्रारंभिक पूछताछ में गुमराह करता रहा किन्तु तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर पूछताछ करने पर उसने उक्त घटना दिनांक को प्रार्थी यमन नायक के चार पहिया वाहन को बीएसएनएल में किराये पर लगाने का झांसा देकर 6500/- रूपये व  सैमसंग कम्पनी का मोबाईल फोन को ठगी करने की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।  आरोपी के कब्जे से ठगी गई रकम मे से शेष  नगदी रकम 600 /- रूपये एवं 01 नग सेमसंग कम्पनी का मोबाईल फोन मॉडल Kas 22 Ultra कीमती करीबन 1 लाख 15 हजार रूपये का बरामद कर जप्त किया गया। 

उक्त कार्यवाही में थाना दुर्ग से उप निरीक्षक देवादास भारती, एसीसीयु से सउनि शमित मिश्रा, प्र.आर सत्येन्द्र मढरिया, विजय शुक्ला, आरक्षक नितीन सिंह, रिन्कू सोनी, अमित दुबे, राकेष अन्ना, निखिल साहू, विक्रान्त यदु की भूमिका रही।


  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता