कम कीमत में गेमिंग प्रोसेसर के साथ आ रहा Realme का ये धांसू फोन, आज होगा लॉन्च

 


Realme 10 आज यानी 9 जनवरी को भारत में लॉन्च होने जा रहा है। Realme 10 मॉडल इस सीरीज का सबसे किफायती स्मार्टफोन होगा। यह नया स्मार्टफोन पिछले साल आए Realme 9 4G डिवाइस का अपग्रेड होगा। रियलमी ने फोन के डेडिकेटेड माइक्रोसाइट का लिंक भी शेयर किया है, जो फ्लिपकार्ट पर फोन को प्रोमोट कर रही है। कंपनी का कहना है कि अपकमिंग स्मार्टफोन "एपिक परफॉर्मेंस और न्यू विजन" के साथ आएगा। Realme 10 4G का लॉन्च इवेंट दोपहर 12:30 बजे शुरू होगा। कंपनी ने कंफर्म किया है कि इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग यूट्यूब, फेसबुक और दूसरे सोशल मीडिया चैनल्स पर की जाएगी।

जबरदस्त प्रोसेसर से लैस होगा फोन
रियलमी ने अपने पहले के ट्विट में ही कंफर्म किया था कि अपकमिंग स्मार्टफोन में AMOLED डिस्प्ले होगा और यह MediaTek Helio G99 चिपसेट से लैस होगा। कंपनी का कहना है कि मीडियाटेक मोबाइल प्लेटफॉर्म एक गेमिंग प्रोसेसर है। इसके अलावा, कंपनी ने यह भी कहा है कि स्मार्टफोन सुपरडार्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। कंपनी ने टीज किया है कि Realme 10 में लाइट पार्टिकल डिजाइन होगा और यह 178 ग्राम वजनी होगा। वहीं इसके हेलियो प्रोसेसर को 8GB रैम और 8GB वर्चुअल रैम का सपोर्ट होगा।

फोन में हो सकता है 50MP का प्राइमरी सेंसर 
अपकमिंग रियलमी स्मार्टफोन में 6.4-इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले होने की संभावना है जो 20:9 आस्पेक्ट रेशियो, 90Hz रिफ्रेश रेट और 360Hz टच सैंपलिंग रेट को सपोर्ट कर सकता है। इसके अलावा, Realme 10 4G के हमेशा ऑन डिस्प्ले (AOD) को सपोर्ट करने और Android 12 पर बेस्ड Realme UI 3.0 पर चलने की भी उम्मीद है। अफवाहें बताती हैं कि Realme 10 में एक डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा जिसमें 50MP का मुख्य कैमरा और 2MP सेकेंडरी सेंसर होगा। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फोन में 16MP का फ्रंट सेंसर होगा।

5000mAh की बैटरी से लैस हो सकता है फोन
इसके अलावा, अपकमिंग स्मार्टफोन 3.5mm हेडफोन जैक, एक USB टाइप-C पोर्ट, एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट, डुअल 4जी बैंड, Wi-Fi 802.11ac, ब्लूटूथ 5.1 और NFC से भी लैस होगा। Realme के अपकमिंग स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी हो सकती है जो 33W चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। इसमें सिक्योरिटी के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी हो सकता है।