Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

महाराष्ट्र राज्य पुलिस खेल टूर्नामेंट आज से शुरू

   पुणे . महाराष्ट्र राज्य पुलिस खेल टूर्नामेंट शनिवार से राज्य रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) मैदान वानवाड़ी में शुरू हो गया। राज्य की 13 टीमों...

Also Read

 


 पुणे . महाराष्ट्र राज्य पुलिस खेल टूर्नामेंट शनिवार से राज्य रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) मैदान वानवाड़ी में शुरू हो गया।
राज्य की 13 टीमों के 2833 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी 18 खेल प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे हैं।
इस प्रतियोगिता का आधिकारिक तौर पर उद्घाटन 11 जनवरी को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे करेंगे और समापन समारोह 13 फरवरी को उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस करेंगे।
पुणे के पुलिस आयुक्त रितेश कुमार, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (प्रशासन) अनूप कुमार सिंह और संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप ने बताया कि राज्य की 13 टीमों के 2833 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी 18 खेल प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे हैं।
संवाददाता सम्मेलन में अपर आयुक्त रामनाथ पोकले, भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी जलिंदर सुपेकर, आईपीएस राजेंद्र दहले और राज्य रिजर्व पुलिस बल के उप पुलिस महानिरीक्षक दीपक सकोरे मौजूद थे।
उन्होंने कहा कि पुणे सिटी पुलिस और पिंपरी-चिंचवाड़ पुलिस की एक ही टीम होगी। पुलिस आयुक्त ने कहा कि टूर्नामेंट में कुल 13 टीमें हिस्सा लेंगी।
उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता का आयोजन वानवाड़ी स्थित स्टेट रिजर्व पुलिस फोर्स के मैदान में किया गया है। पुणे पुलिस आयुक्तालय को 33वें राज्य पुलिस खेल टूर्नामेंट के आयोजन का गौरव प्राप्त हुआ है।
पुलिस महानिदेशक रजनीश सेठ के मार्गदर्शन में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। इस प्रतियोगिता में फुटबॉल, कुश्ती, मुक्केबाजी, तैराकी, भारोत्तोलन, शीर्षासन सहित 18 खेल प्रतियोगिता शामिल हैं। इस टूर्नामेंट में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी भी भाग लेंगे। इसमें उपाधीक्षक विजय चौधरी और अन्य शामिल हैं।
इस टूर्नामेंट का आयोजन कोरोना काल के कारण जनवरी 2019 के बाद पहली बार हो रहा है। कोरोना काल में प्रतियोगिता का आयोजन नहीं हो पाया था, इसलिए 2019 के बाद इस बार पहली बार राज्य स्तरीय प्रतियोगिता पुणे में हो रही है।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (प्रशासन) सिंह ने कहा कि प्रतियोगिता की तैयारी पूरी हाे गयी है और हम खेल प्रतियोगिता के इंतजाम से खुश हैं।