मोदी के नेतृत्व में नए भारत का हो रहा उदय

 


इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर (Indore) में आज से ग्लोबल इन्वेस्टर समिट (Global Investors Summit 2023) की शुरुआत हो गई है. पीएम मोदी (Prime Minister Modi) ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ किया. 11 और 12 जनवरी यानी दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन इंदौर के ब्रिलियंट क्नेंशन सेंटर में हो रहा है. इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज ने संबोधित किया.

आपके स्वागत में मध्यप्रदेश ने पलक पावड़े बिछाए

सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज देश का उद्योग जगत हमारे बीच है, मैं आप सभी का हृदय से स्वागत करता हूँ. आपके स्वागत में मध्यप्रदेश ने पलक पावड़े बिछाए हैं. अपने इंदौर ने और मध्यप्रदेश की साढ़े आठ करोड़ जनता ने आपका स्वागत किया है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी परसों भी हमारे बीच पधारे थे, आज भी जीआईएस का वर्चुअल उद्घाटन वो कर रहे हैं.

आप सभी के साथ आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाना है

मोदी के नेतृत्व में एक नये भारत का उदय हो रहा है. वैभवशाली, गौरवशाली, शक्तिशाली, सम्पन्न, समृद्ध और आत्मनिर्भर भारत. आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए मुझे आप सभी के साथ आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाना है. इसके लिए हमने रोडमैप बना लिया है. मैं आज विश्वास के साथ कह रहा हूँ कि भौतिकता की अग्नि में दग्ध विश्व मानवता को शाश्वत शांति के पथ का दिग्दर्शन भारत ही कराएगा.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज हमारे साथ अमेरिका से केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल जुड़े. सूरीनाम और गुयाना के राष्ट्रपति मंच पर मौजूद हैं. विदेश मंत्री एस. जयशंकर, कृषि एवं जलशक्ति मंत्री प्रहलाद पटेल जुड़े हैं. आज देश का उद्योग जगत मंच पर विराजमान है. मैं प्रदेश के साढ़े आठ करोड़ जनता की तरफ से आपका अभिनंदन करता हूं.

समिट के दूसरे दिन का शेड्यूल

समिट के दूसरे दिन भी विभिन्न विषयों पर सत्र आयोजित होंगे. सुबह 11 से दोपहर 12 बजे के बीच मध्य प्रदेश से निर्यात की संभावनाएं, सामाजिक बुनियादी ढांचे के विकास के लिए वित्तीय सहायता जैसे कई चीजों पर चर्चा होगी. भारत की पांच ट्रिलियन की इकनॉमी में मध्य प्रदेश का योगदान, एयरो स्पेस और डिफेंस, भारत में मैन्युफैक्चरिंग को गति देने में मध्य प्रदेश का योगदान और शिक्षा और कौशल विकास पर निवेशकों के बीच चर्चा होगी.