Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भाजपा के विधायकों सांसदों का मुख्यमंत्री निवास की और कूच, अचानक लिए गए निर्णय पर तत्काल किए गए सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम

  रायपुर । असल बात न्यूज़।।               00  Live  रायपुर में अंबेडकर चौक पर धरना प्रदर्शन के बाद भारतीय जनता पार्टी के सांसदो और विधायकों ...

Also Read

 रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।  

            00  Live 

रायपुर में अंबेडकर चौक पर धरना प्रदर्शन के बाद भारतीय जनता पार्टी के सांसदो और विधायकों ने अब मुख्यमंत्री निवास की ओर कूच कर दिया है।जिला प्रशासन को भाजपा के द्वारा मुख्यमंत्री निवास के सामने प्रदर्शन करने जाने की खबर मिलने के बाद आनन-फानन में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी व्यवस्था की गई और प्रदर्शनकारियों को किसी भी हालत में मुख्यमंत्री निवास तक पहुंचने से रोकने की पूरी तैयारियां कर ली गई है। इस दौरान मंत्री निवास की ओर आगे बढ़ने के दौरान प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बल के जवानों के साथ जगह-जगह झूमा झटके भी हुई है। मुख्यमंत्री निवास के लगभग 200 मीटर पहले मार्ग को बैरिकेड लगाकर रोक दिया गया है और उसके आगे किसी को नहीं जाने दिया जा रहा है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों के द्वारा  आरक्षण देना होगा की मांग और धर्मांतरण के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जा रही है। 

भाजपा सांसदों और विधायकों के प्रदर्शन स्थल से ही प्रदर्शनकारियों के मुख्यमंत्री निवास की ओर जाने की घोषणा की गई। और वहां से धरना समाप्त कर सभी मुख्यमंत्री निवास की ओर चल दिए। प्रशासन को इसकी भनक लगने के बाद उस रास्ते को पूरी तरह से जाम कर दिया गया। तथा सबसे पहले कलेक्ट्रेट के कुछ आगे से ही किसी को और आगे नहीं जाने देने की योजना बना ली गई थी। प्रदर्शनकारी उस स्थल पर पहुंचे तो उनको पुलिस और सुरक्षा बल के जवानों के द्वारा वही रोकने की कोशिश की गई।इस बीच सुरक्षा बल के जवानों और प्रदर्शनकारियों के बीच भारी झूमा झटकी हुई।लेकिन प्रदर्शनकारी नारेबाजी करते हुए इस सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए आगे बढ़ गए। प्रदर्शनकारियों के द्वारा इस दौरान जमकर नारेबाजी की जा रही थी आरक्षण तुरंत लागू करने के नारे लगा रहे थे तथा धर्मांतरण के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की जा रही थी। हालांकि यह अच्छा था कि इस पूरे आंदोलन प्रदर्शन को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने अपने नियंत्रण में कर रखा था जिससे कोई भी कार्यकर्त अनियंत्रित नहीं हो सका और कोई भगदड़ जैसी स्थिति निर्मित नहीं हो पाई। इस दौरान पिछड़ा वर्ग आयोग के द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट, क्वांटिफाईबल डाटा को भी सार्वजनिक करने की मांग की गई।

मुख्यमंत्री निवास के सामने प्रदर्शन करने के लिए निकले प्रदर्शनकारियों में पूर्व मंत्री विधायक डॉ रमन सिंह, पूर्व मंत्री विधायक  बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, शिवरतन शर्मा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, सांसद सुनील सोनी, सांसद विजय बघेल,पूर्व मंत्री पुन्नूलाल मोहले, प्रेम प्रकाश पांडेय, श्रीमती रामशिला साहू, सौरव सिंह रंजीता डीपेंद्र साहू,आगे आगे चल रहे थे। इसमें पूर्व विधायक पूनम चंद्राकर,, श्रीचंद्र सुंदरानी, कोमल जंघेल, लाभचंद बाफना, पूर्व सांसद विक्रम उसेंडी, संजय श्रीवास्तव, अशोक बजाज, केदार गुप्ता, ललित जयसिंघे इत्यादि भी शामिल थे। इसके पीछे भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों की भीड़ थी। मंच से पार्टी कार्यकर्ताओं को इसके पीछे चलने तथा अनुशासन बनाए रखने को कह दिया गया था। कहा जा सकता है कि इसी वजह से किसी भी कार्यकर्ता ने इधर-उधर भागने दौड़ने की कोशिश नहीं की।

प्रदर्शनकारी यहां से लगभग 100 मीटर आगे पहुंचे तो वहां मार्ग को बैरिकेट्स लगाकर पूरी तरह से जाम कर दिया गया था। इसके पहले सुरक्षा बल के जवानों ने विधायक बृजमोहन अग्रवाल और शिवरतन शर्मा को अपने कब्जे में लेकर आगे जाने से पूरी तरह से रोक दिया लेकिन यह भी यहां से किसी तरह से निकले और नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ गए ।











  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता