Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

खेल प्रेमियों को लग रहा है,नहीं हुआ क्रिकेट प्रेमियों का *पैसा वसूल*

00 नवा रायपुर स्टेडियम में बड़ा स्कोर बनने की की जा रही थी उम्मीद 00 न्यूजीलैंड टीम के अत्यंत छोटे स्कोर पर निपट जाने से उम्मीदों पर पानी फि...

Also Read
00 नवा रायपुर स्टेडियम में बड़ा स्कोर बनने की की जा रही थी उम्मीद
00 न्यूजीलैंड टीम के अत्यंत छोटे स्कोर पर निपट जाने से उम्मीदों पर पानी फिरा 
00 20-20 के मैचों में भी खड़ा हो जाता है इससे ज्यादा स्कोर 


रायपुर।
असल बात न्यूज़।। 

    00  खेल संवाददाता  
भारत न्यूजीलैंड के बीच नवा रायपुर में खेले गए अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच में खेल प्रेमियों को उतना अधिक मजा नहीं आया जितनी उनको उम्मीद थी। खेल प्रेमियों को उम्मीद थी कि सपाट पिच वाले इस मैदान में बड़ा स्कोर बनेगा, और वे खिलाड़ियों को मैच में जीतने के लिए एक-एक लाइन के लिए संघर्ष करते देखेंगे, लेकिन यह मैच 20-20 ओवर का असंघर्षपूर्ण के जैसे ही होकर रह गया और उसमें भी खिलाड़ियों का प्रदर्शन 2020 मैच के जैसा कहीं धमाकेदार नहीं था। न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का प्रदर्शन खेल प्रेमियों को बहुत कमजोर नजर आया। 20-20 के मैच में और रोमांच पूर्ण तरीके से  तेजी से फटाफट  रन बनते हैं और उसके भी हर मैचों में 200 से अधिक रन बनते लिखे हैं।इस मैच में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी सिर्फ 109 रन बना सके। जब न्यूजीलैंड की टीम पहले खेलते हुए सिमट गई तो विशेषताओं का खेल माने जाने वाले इस क्रिकेट मैच में भारत की जीत आसान, सुनिश्चित नजर आने लगी थी। एकतरफा जीत दिखने पर खेल प्रेमियों को मजा जैसे धरा का धरा रह गया। वे तो वहां खिलाड़ियों को विकेट बचाने और विकेट लेने के लिए संघर्ष करते, 1-1 रन के लिए दौड़ते,, हर खिलाड़ी को बड़े शॉट लगाते देखना चाहते थे जो कि यहां न्यूजीलैंड की टीम की ओर से कहीं नहीं दिख सका।

नवा रायपुर के स्टेडियम में यह मैच देखने पैसठ हजार से अधिक लोगों की भीड़ जुटी थी। छत्तीसगढ़ के इस स्टेडियम में यह पहला अंतरराष्ट्रीय एक दिवसीय मैच खेला गया। पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होने के चलते इसको लेकर क्रिकेट प्रेमियों में अच्छी खासी दीवानगी और जुनून दिख रहा था। सबको मालूम है कि इसका टिकट हासिल करने कितनी मारामारी मची हुई थी और लाखों लोग उसका टिकट हासिल करने से वंचित भी रह गए। वैसे एक राजनीतिक दल के द्वारा अपने कार्यकर्ताओं को बड़ी संख्या में निशुल्क टिकट उपलब्ध कराई गई जिससे उन कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह बढ़ गया था। लेकिन ज्यादातर आम लोगों को टिकट नहीं मिल सकी और उनमें निराशा देखने को मिली। अंत में मैच जिस तरह से खेला गया और उसका जैसा परिणाम आया उससे टिकट से वंचित लोगों को लग रहा है कि उन्हें टिकट नहीं मिली तो अच्छा ही हुआ। 

इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा। लेकिन कहा जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी शुरुआत से ही खिलाड़ी कहीं भी संघर्षपूर्ण मुकाबला करते नजर नहीं आए।  न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने मैच में जैसे एक तरह से पहले ही ओवर से हथियार डाल दिया था। पांच विकेट जब सिर्फ 20 ओवर के भीतर किया जाए तो आपको अच्छे मैच की उम्मीद कहां रहती है।इस मैच में ऐसा ही हुआ। न्यूजीलैंड के ब्रेसवेल से अक्षय के गीत थी लेकिन वह भी बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में दुर्भाग्यजनक तरीके से आउट हो गए। न्यूजीलैंड की गेंदबाजी में भी कसावट नजर नहीं आई। उसके गेंदबाजों ने पहले 5 बार में की भी कोई अधिक प्रभाव नहीं डाला। भारतीय खिलाड़ियों ने शुरुआत में धीमे खेलते हुए जम जाने के बाद गेंदों की जमकर पिटाई शुरू कर दी। 

मैच में भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा का खेल देखकर खेल प्रेमियों का कुछ पैसा जरूर वसूल हुआ। लेकिन जब लक्ष्य सिर्फ 109 रनों का हो तो खेलने के लिए कुछ अधिक रह ही नहीं जाता। भारतीय खिलाड़ियों में से छोटे लक्ष्य को सरलता से खेलते हुए आसानी से हासिल कर लिया। कहा जा सकता है कि छोटे लक्ष्य की वजह से मैच में संघर्ष, रोमांच और उत्साह धीरे धीरे कम हो गया।मैच के दौरान एक दो अवसर जब रोहित शर्मा ने बड़े अवसर शॉट लगाए थे और जिसमे गेंद बाउंड्री पार गई  को छोड़कर खेल प्रेमियों को स्टेडियम में कभी भी उत्साह खुशियां मनाते, नाचते कूदते नहीं देखा गया। न्यूजीलैंड की टीम जैसे ही 110 रनों पर सिमट गई खेल प्रेमियों के चेहरे मुरझा से गए। चेहरे की रौनक उतरने लगी और समझ में आ गया कि मैच के रोमांच पर पानी फिर गया।  
नया रायपुर स्टेडियम का जैसा कि रिकॉर्ड रहा है कि यहां मैच में पहले हमेशा बलेश्वर बनते रहे हैं तो खेल प्रेमियों को उम्मीद थी कि भारत न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले मैच में भी 300 से अधिक रनों का स्कोर बनेगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच के पहले खेले गए हैदराबाद में खेले गए मैच में भी काफी बड़ा स्कोर बना था। तो यहां खेल प्रेमियों को माइंडसेट था कि बड़ा स्कोर बनेगा लेकिन काफी न्यूनतम इसको और में न्यूजीलैंड की टीम के काफी छोटे स्कोर पर निपट जाने से लोगों को निराशा हुई। यहां क्रिकेट प्रेमियों को  एकबारगी यही लगा कि....... और नहीं निचोड़ेगा क्या। कुछ क्रिकेट प्रेमियों ने जो टेलीविजन सेट पर यह मैच देख रहे थे उन्होंने बताया कि न्यूजीलैंड की टीम जिस तरह से सस्ते में सिमट गई ,उसके आखिरी ओवर के बाद उन्होंने मैच देखना ही बंद कर दिया।





  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता