Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

छत्तीसगढ़ : आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर बीजेपी का प्रदर्शन आज

  रायपुर।   छत्तीसगढ़ में जल्द आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर भाजपा आज रायपुर में प्रदर्शन करने जा रही है। बीजेपी विधायक, सांसद दल का आ...

Also Read

 

रायपुर।  छत्तीसगढ़ में जल्द आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर भाजपा आज रायपुर में प्रदर्शन करने जा रही है। बीजेपी विधायक, सांसद दल का आज बुधवार 4 जनवरी को दोपहर दो से शाम पांच बजे तक बाबा साहब भीमराव अंबेडकर चौक पर धरना देंगे। दऱअसल, कांग्रेस के छल से प्रदेश के युवाओं का भविष्य अधर में है। वंचित वर्ग को उसका अधिकार नहीं मिल रहा है। आरक्षण के नाम पर कांग्रेस जनता से सिर्फ खिलवाड़ कर रही है। प्रदेश में शीघ्र से शीघ्र आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर आज भाजपा प्रदर्शन करने जा रही है।

आरक्षण का आधार क्वांटिफायबल डाटा आयोग की रिपोर्ट प्रस्तुत करने की मांग को लेकर और राज्यपाल अनुसुईया ऊइके द्वारा मांगे गए 10 बिंदुओं का जवाब जल्द से जल्द देकर प्रदेश में आरक्षण की असमंजस की स्थिति समाप्त करने की मांग को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ भाजपा सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, प्रदेश पदाधिकारी, आज 4 जनवरी दोपहर दो से पांच तक बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के समीप, घड़ी चौक के पास धरना देंगे।

बता दें आरक्षण की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र जारी है। जहां रोज आरक्षण के मुद्दे पर चर्चा के साथ हंगामे भी देखने को मिल रहे हैं। विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन आरक्षण के मुद्दे पर सत्तापक्ष और विपक्ष के विधायकों के बीच जमकर बहस हुई। प्रश्नकाल से शुरू हुआ हंगामा शून्‍यकाल में भी नहीं रुका। विपक्ष के विधायकों ने क्वांटिफाइबल डाटा आयोग की रिपोर्ट सदन के पटल पर रखने की मांग की। सरकार की तरफ से जब इसका कोई जवाब नहीं आया तो हंगामा शुरू हो गया था। इस बीच विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत ने सदन की कार्यवाही पहले दस मिनट, फिर पांच मिनट के लिए स्थगित कर दी थी । वहीं कार्यवाही जब तीसरी बार शुरू हुई थी तो विपक्षी विधायक गर्भगृह में पहुंचकर नारेबाजी करने लगे थे। इस पर अध्यक्ष ने भाजपा के12 विधायकों को निलंबित कर दिया गया था।