कांग्रेस सेवादल का प्रशिक्षण शिविर आज, सीजी सीएम बघेल का आज भोपाल दौरा

 


 भोपाल। मध्यप्रदेश में शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक (Shivraj cabinet meeting today) आज होगी। बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है। मोटरयान अधिनियम के उल्लंघन पर अर्थदंड की प्रस्तावित दरों में संशोधन हो सकता है।

आजीविका मिशन से जुड़े स्व-सहायता समूहों को सौग़ात मिल सकती है। दो प्रतिशत अतिरिक्त ब्याज अनुदान देने पर निर्णय लिया जा सकता है। सागर मेडिकल कालेज में स्नातकोत्तर सीट में वृद्धि, सीहोर में सड़क और मुरैना में नहर के निर्माण संबंधी प्रस्तावों पर विचार किया जाएगा। नए विमान खरीदने का प्रस्ताव कैबिनेट में आ सकता है। नगरीय निकायों में विकास कार्य के लिए मुख्यमंत्री नगरीय अधोसंरचना निर्माण योजना की स्वीकृति का प्रस्ताव, लटेरी जिले में हुई गोलीबारी की घटना को न्यायिक जांच आयोग के कार्यकाल को बढ़ाने को लेकर चर्चा हो सकती है।

BJP प्रदेश कार्यसमिति की अहम बैठक आज प्रदेश मुख्यालय में सुबह 11 बजे से होगी।बैठक मेंप्रदेश कार्यसमिति में बूथ विस्तारक अभियान-2 को लेकर चर्चा होगी। बैठक में चुनाव को लेकर जमीनी मजबूत करने रणनीति तैयार होगी। राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के फैसलों को लेकर भी चर्चा होगी। संगठन के आगामी कामकाज और कार्यक्रम तय होगी। बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव,क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, सह प्रभारी रामशंकर कठेरिया, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, वीरेंद्र कुमार खटीक, ज्योतिराज सिंधिया, प्रह्लाद पटेल,फगन सिंह कुलस्ते भी बैठक में शामिल होंगे।

कांग्रेस सेवादल की बैठक और प्रशिक्षण शिविर आज होगा। प्रदेश के सभी पदाधिकारी बैठक और प्रशिक्षण शिविर में मौजूद रहेंगे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ सेवादल के प्रशिक्षण शिविर में शामिल होंगे। दोपहर 12 बजे पीसीसी में बैठक आयोजित होगी। सेवा दल का प्रशिक्षण शिविर में चुनावी साल में संगठन को मजबूत करने पर फोकस रहेगा।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आज भोपाल दौरा है। वे दोपहर दो बजे भोपाल पहुंचेंगे। बघेल कई स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे। सीएम बघेल शाम चार बजे भोपाल से रायपुर के लिए रवाना होंगे।