रेलवे सुरक्षा बल (RPF) में कांस्टेबल भर्ती का विज्ञापन फर्जी

 

सोशल मीडिया पर चल रही है आरपीएफ में कांस्टेबल के 19800 पद पर फर्जी की भर्ती की फर्जी खबर  

नई दिल्ली, छत्तीसगढ़।
असल बात न्यूज़।।

आप शिक्षित बेरोजगार युवा है और रेलवे सुरक्षा बल में नौकरी पाना चाहते हैं तो इस विभाग में नौकरी के लिए अभी सोशल मीडिया पर चल रहे एक विज्ञापन की सूचना के झांसे में ना आएं। सोशल मीडिया पर चल रहा आरपीएफ की भर्ती का यह विज्ञापन फर्जी है। और हो सकता है कि इस विज्ञापन के माध्यम से आपको ठगी का शिकार बना लिया जाए। उल्लेखनीय है कि इस समय पूरे देश में तमाम तरह के फर्जी वेबसाइट चल रहे हैं जिससे ऑनलाइन ठगी की जा रही है। यह वेबसाइट वाले भी ओ टी पी मांगते हैं और उसके बाद ओटीपी देने वाले के बैंक के  अकाउंट से पैसा खाली कर दिया जाता है।

वर्तमान में शासकीय नौकरी के लिए भारी मारामारी चल रही है। और ऐसी स्थिति को देखते हुए ही शिक्षित बेरोजगारों को संभवत नौकरी का लालच देकर ठगी करने के लिए आरपीएफ में भर्ती के संबंध में सोशल मीडिया पर उक्त विज्ञापन चलाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर चल रहे हैं उस विज्ञापन में लगभग 20 हजार पदों पर नौकरी की सूचना दी जा रही है तो निश्चित रूप से इससे लाखों शिक्षित बेरोजगार उसके झांसे में आ सकते हैं।आरपीएफ या रेल मंत्रालय द्वारा अधिकृत तौर पर कहा गया है कि विभाग के द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइटों या किसी प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से ऐसी कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई है।

रेलवे सुरक्षा बल (RPF) में कांस्टेबल के 19800 पदों पर भर्ती के संबंध में सोशल मीडिया और समाचार पत्रों में एक काल्पनिक संदेश प्रसारित किया जा रहा है। 

 यह खबर फर्जी है और सभी को इससे सावधान रहते हुए इसके झांसे में नहीं आना चाहिए।