Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

अवैध अबॉर्शन का भांडाफोड़ : गर्भपात कराने के आरोप में आयुर्वेद डॉक्टर गिरफ्तार, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्लीनिक पर मारा था छापा …

  दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक आयुर्वेद डॉक्टर को यहां अपने क्लिनिक में कथित रूप से अवैध गर्भपात कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है....

Also Read

 

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक आयुर्वेद डॉक्टर को यहां अपने क्लिनिक में कथित रूप से अवैध गर्भपात कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस को एक गुप्त सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने आयुर्वेद डॉक्टर के क्लीनिक पर छापा मारा, जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया और एफआईआर दर्ज किया गया.

वहीं डिप्टी सिविल सर्जन प्रदीप कुमार की शिकायत के अनुसार, डॉक्टर डॉ. रेणु गर्भपात कराने का अवैध धंधा चला रही थी. शिकायत मिलने के बाद, डॉक्टर के खिलाफ एमटीपी अधिनियम की धारा 3, 4, 5, 336 (दूसरों की जान या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाला कार्य), आईपीसी की 420 (धोखाधड़ी) और एनएमसी अधिनियम की धारा 34 के तहत सेक्टर 14 में प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

बता दें कि हाल में बिहार के हाजीपुर से अवैध नर्सिंग होम में ऑबर्शन से जुड़ा रोंगटे खड़े कर देने वाला माला सामने आया था. यहां एक झोलाछाप डॉक्टर दंपति ने पहले तो अपने अवैध नर्सिंग होम में युवती का गर्भपात कर दिया था. फिर जब युवती की तबियत बिगड़ने लगी तो सबूत मिटाने की नियत से डाक्टरों ने भ्रूण को अपने पालतू कुत्ते को खिला दिया.

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब युवती की मौत के बाद परिजनों ने थाने में डाक्टर के खिलाफ FIR दर्ज करवाई गई. घटना के बाद से आरोपी डॉक्टर दंपति अपने क्लिनिक पर ताला लगाकर फरार है. मामला वैशाली जिले के बलिगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत चंपापुर अग्रैल गांव का था. जानकारी के मुताबिक, 3 महीने की प्रेग्नेंट युवती के परिजन उसे लेकर इस अवैध नर्सिंग होम में पहुंचे थे. दरअसल, उन्हें इस बात का पता नहीं था कि यह एक फर्जी नर्सिंग होम है. यहां के डॉक्टरों के पास MBBS की डिग्री नहीं है.

युवती को पेट में अचानक से दर्द होने लगा था. इसलिए परिजन उसे इसी नर्सिंग होम में लेकर पहुंच गए. परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर दंपति इस नर्सिंग होम को चलाता है. उन्होंने युवती का इलाज करना शुरू किया. तभी युवती का गर्भपात हो गया और उसकी तबियत बिगड़ने लगी. डॉक्टर दंपति को डर था कि कहीं पुलिस केस न हो जाए. इसलिए उन्होंने भ्रूण को अपने पालतू कुत्ते को खिला दिया.