सड़क पर स्टंटबाजी और अभद्र प्रदर्शन के मामले में दो युवक एवं दो युवतियां गिरफ्तार

00 प्रथम दृष्टया यह, सिर्फ बाइक रेसिंग और सड़क पर अश्लील प्रदर्शन करने का मामला नहीं 

00 लोगों के जेहन में उठ रहे हैं कई सवाल, वे लड़कियां जवाहर नगर में किराए के मकान में क्यों रह रही थी ?

00 इन आरोपी लड़कियों का आरोपी लड़को से कब और कैसे संबंध हुआ ? 

00 आरोपी लड़के और लड़कियां क्या कहीं उस वक्त नशे में तो नहीं थे ?

00 यह सब कहीं, ड्रग्स सप्लाई चेन से जुड़ा मामला तो नहीं है ? 

00 उस बिना नंबर की बाइक में क्या हमेशा नंबर नहीं रहता और उसका क्या उपयोग किया जाता है ?

00  यह तो तय है कि उस बाइक का नंबर सिर्फ उस दिन के लिए ही नहीं निकाला गया था 

00 वह स्पीड से चलने वाली बाइक है और उसमें नंबर नहीं होने से स्वममेव कई संदेहों का जन्म होता है, ऐसी बाइक का ज्यादातर अपराधिक कृत्य को अंजाम देने के लिए उपयोग किया जाता है

भिलाई, दुर्ग।

असल बात न्यूज़।। 

 सड़क पर  अश्लील हरकत करते हुये तेज व लापरवाही पुर्वक वाहन चलाने वाले  लड़के और लड़कियों तक पुलिस अंततः पहुंच गई। उसी दौरान सड़क पर बाइक के समानांतर एक एक्टिवा भी चल रही थी और उसमें भी युवक-युवती सवार थे जो कि बाइक वालों से बात करते साथ चलते देख रहे थे। पुलिस ने बारीकी से जांच शुरू की तो उस एक्टिवा के जवाहर नगर में होने का पता चला। यह एक्टिवा लड़कियों की पाई गई जो कि वहां किराए पर रहती है। मोटरसाइकिल जावेद नामक लड़का चला जा रहा था।पुलिस ने मामले में दोनों आरोपी  युवक एवं दो युवतीयो को गिरफ्तार कर लिया है । इन सबके विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है । आशंका है कि ये आरोपी किसी अपराधिक गैंग से भी जुड़े हुए हो सकते हैं।

                     प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले 21 जनवरी को  जंयती स्टेडियम पास रोड पर एक अज्ञात युवक, बिना नंबर की मोटर सायकल सूजूकी मे एक युवती को मोटर सायकल की टंकी पर बैठा कर अश्लील हरकत करते हुये  वाहन को तेज व लापर्वाही पुर्वक चलाते हुये ले जा रहा था ।  जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ ।

घटना को गंभीरता पूर्वक देखें तो यह प्रथम दृष्टया  सड़क पर तेज गति से बाइक चलाने bike racing और फूहड़ प्रदर्शन का ही सिर्फ मामला नहीं लगता। इस कृकृत्य के पीछे कई अपराधिक मंशाये भी हो सकती हैं। वर्तमान में सार्वजनिक स्थलों उद्यानों पार्कों को नशे के तस्करों ने नशा करने का बड़ा सुरक्षित अड्डा दिया है और इन स्थलों पर ही ड्रग्स के सामान की आपूर्ति की जानी शुरू कर दी गई है। ड्रग्स तस्कर नशे का सामान ऐसे सार्वजनिक स्थलों पर ही पहुंचा रहे हैं और इस मामले में पुलिस ने पूर्व में कई ड्रग्स तस्करों की  गिरफ्तारियां भी की है। पता चला है कि वे आरोपी लड़के और लड़कियां बड़े समय तक जयंती स्टेडियम के पास खुले मैदान में भी थे। यह लड़के और लड़कियों की जिन संदिग्ध परिस्थितियों में बाइक चला  थे उससे आम लोगों के जेहन में कई संदेह पनप  रहे हैं। पुलिस ने आरोपी दोनों लड़कियों का किराए के एक मकान में रहना भी पाया है जोकि कई संदेहों को जन्म दे रहा है। आशंका है कि  आपराधिक कृत्यों से जुड़े ऐसे ही लड़के और लड़कियां, अपने कर्तव्यों से स्कूली और कॉलेज के छात्र छात्राओं को अपने जाल में फंसाते हैं और आपराधिक कृत्य की ओर धकेल देते हैं।इन तत्वों की भी संभवत ऐसी मंशा होने की आशंका है।

  पुलिस अधीक्षक डा. श्री अभिषेक पल्लव निशान लेकर चंद गंभीरता से लेते हुए उक्त मोटर सायकल सवार युवक –युवतीयो की शीघ्र पतासाजी कर आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया था ।  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर जिला दुर्ग श्री संजय ध्रुव , नगर पुलिस अधीक्षक भिलाई नगर श्री निखिल अशोक रखेजा ( भापुसे.) एवं उप पुलिस अधीक्षक क्राईम श्री के.के. वाजपयी  के मार्गदर्शन मे थाना प्रभारी राजेश कुमार साहु , निरीक्षक संतोष मिश्रा प्रभारी ए.सी.सी.यु. के नेतृतव मे टीम गठित कर युवक –युवतीयो की पतासाजी शुरू की गई ।  वायरल वीडियो का सुक्षम्ता से अवलोकन करने पर मोटर सायकल के सामनान्तर एक अन्य वाहन एक्टिवा को भी मोटरसाइकिल के समानांतर चलते पाया गया जिसमें  युवक युवती सवार थे व मोटर सायकल सवार युवक युवतीयो से बातचीत कर रहे थे । जवाहर नगर मे उक्त वाहनो की उपस्थिती की जानकारी प्राप्त हुई। तलाश करने पर एक घर के बाहर एक्टिवा क्रं. सी जी 07 सी एफ 0919 नीले रंग की खडी दिखाई दी । मकान मे जाकर पूछताछ करने पर भूतल मे दो लडकीयो का किराये पर रहने की जानकारी प्राप्त हुई ।

 एक्टीवा भी इन्ही लडकीयो का होना पाया गया जिससे लडकियो से पूछताछ करने पर एक्टीवा मे अपने दोस्त उदय सिंह व मोटर सायकल मे दोस्त जावेद के साथ जंयन्ती स्टेडियम मे  जाना वहां से वापसी के दौरान उक्त घटना को अंजाम देना स्वीकार किया है ।  इनके कब्जे से घटना मे प्रयुक्त वाहन सुजूकी जिकसर एवं एक्टिवा वाहन बरामद कर लिया गया है ।