सांसद विजय बघेल से व्यापारियों ने दक्षिण गंगोत्री मार्ग को सीधे आकाशगंगा से जोड़ने का किया आग्रह

 भिलाई ।

असल बात न्यूज़।।              

सुपेला रेलवे क्रॉसिंग बंद होने से व्यापारिक दिक्कतों से जूझ रहे दक्षिण गंगोत्री के व्यापारियों ने यहां रेलवे क्रॉसिंग अंडरब्रिज इस तरह से डिजाइन करने का आग्रह किया है कि दक्षिण गंगोत्री मार्केट, आकाशगंगा मार्केट से जुड़ सके। व्यापारियों ने बताया है कि सेक्टर 8 अंडर ब्रिज का निर्माण इसी डिजाइन से किया गया है। व्यापारियों के आग्रह पर सांसद विजय बघेल ने रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से इस संबंध में बातचीत की है।     

उल्लेखनीय है कि सुपेला रेलवे क्रॉसिंग बनाने से आकाशगंगा, दक्षिण गंगोत्री और सुपेला मार्केट के कारोबार पर बहुत प्रतिकूल असर पड़ा है। व्यापारियों को आशंका है कि रेलवे क्रॉसिंग का निर्माण किस तरह से हो गया की इसके बन जाने से मार्केट एक दूसरे से कट जाएंगे, और आने जाने की सुविधा नहीं रहेगी तो इससे यहां व्यापार हमेशा संकट से जूझता रहेगा। ऐसे में सुपेला अंडर ब्रिज को बनाते समय इस बात का ध्यान रखना होगा कि सभी जगह सरलता से पहुंचा जा सके। आवागमन की सुविधा आसानी से उपलब्ध हो सके। अंडर ब्रिज के निर्माण से एक स्थान से दूसरे स्थान पर आने जाने में बाधा ना पैदा होने लगे। इसके लिए क्रॉसिंग के बगल से दक्षिण गंगोत्री और आकाशगंगा को जोड़ने के लिए रास्ता बनाने का आग्रह किया गया है।

 दक्षिण गंगोत्री के व्यापारियों ने बताया आकाश गंगा के-लोनग दुकान के सामने से रास्ता है। उस रास्ता को दक्षिण गंगोत्री के मार्केट से मिला देने एक एक मार्केट से दूसरे मार्केट में आने जाने के लिए सरल रास्ता हो जाएगा।  दक्षिण गंगोत्री की तरफ से आने जाने वाले वाहनों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़ेगा और यातायात भी प्रभावित नहीं होगी। 

              व्यापारियों ने बताया कि यहां अंडरब्रिज के बाद 2 मीटर का नाला और 3 मीटर की सर्विस रोड है। अब 3 मीटर के सर्विस रोड में कोई भी आने वाला वाहन टर्न नहीं हो सकेगा जिसके कारण यातायात प्रभावित होगा।  ऐसे में दक्षिण गंगोत्री मार्केट से के-लोनग के सामने वाले  सब्जी मंडी(  आकाशगंगा) की तरफ जाने वाले रास्ते को  मिला देने से  दोनों मार्केट सुचारू रूप से चलता रहेगा। 


..