गुरु घासीदास बाबा जी के अमर टापू गिहरोला में विकास कार्यों हेतु जितनी राशि की जरूरत होगी सब दी जाएगी--मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

 *गिरहोला में पंथी गीत गायकों की प्रशंसा की मुख्यमंत्री ने, कहा बाबा गुरु घासीदास जी ने अपना संदेश दिया छत्तीसगढ़ी में

*- छत्तीसगढ़िया समाज के विकास और खुशहाली के लिए बाबा जी के संदेश पर कर रहें काम

*- सतनाम धाम, ग्राम गिरहोला में आयोजित सतनाम समाज के कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल


      दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में सरकार विकास के काम करते हुए बाबा गुरु घासीदास जी के बताए रास्ते पर आगे बढ़ रही है। हम छत्तीसगढ़ की संस्कृति को भी सहेजने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गिहरोला में गुरु गद्दी के क्षेत्र में विकास कार्य हेतु जितनी राशि की जरूरत पड़ेगी सरकार उसे प्रदान करेगी।

छत्तीसगढ़िया समाज के विकास और खुशहाली के लिए हम कार्य कर रहे हैं। बाबा जी का संदेश समता का संदेश था। भाई चारे का संदेश था। हम बाबा जी के संदेश पर चलकर प्रदेश के विकास के लिए कार्य कर रहे हैं। गुरु घासीदास जी के संदेश छत्तीसगढ़ी भाषा में रहे हैं। पंथी गीत के माध्यम से बहुत खूबसूरती से उनके संदेश आम जनता तक पहुंचाये जाते हैं। पंथी गायकों के माध्यम से बाबा जी के संदेश लोगों तक जा रहे हैं और हमारी भाषा भी आगे बढ़ रही है। यह बात मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने सतनाम धाम, ग्राम गिरहोला में आयोजित सतनामी समाज के सम्मेलन में कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा जी का संदेश मनखे मनखे एक समान का है और इसके अनुरूप चलते हुए हम प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले जा रहे हैं। साथ ही प्रदेश की संस्कृति को भी सहेजने के लिए हम कार्य कर रहे हैं। हमने अपने त्योहारों को और लोक परंपराओं को भी सहेजने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे किसान, हमारे बच्चे खुशहाल हों, सब भाईचारे के साथ रहें, उत्साह के साथ रहें। इसके लिए गुरु घासीदास जी के दिखाये रास्ते पर हम चल रहे हैं। 

       मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे गुरु गद्दी में शीश नवाने का अवसर मिला, पालो चढ़ाने का मौका मिला, वे इसके लिए आयोजन समिति के प्रति आभार व्यक्त करता हूँ कि उन्होंने मुझे आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि 21 तारीख तक धान खरीदी पूरी हो जाएगी। अब तक 91 लाख मीट्रिक टन धान खरीदा जा चुका है। इनका भुगतान भी तुरंत हो रहा है और किसान बहुत प्रसन्न हैं। इस बार एक करोड़ मीट्रिक टन से अधिक धान खरीदी की उम्मीद है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना की किश्त भी शीघ्र ही आप तक पहुंच जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी ओलंपिक हुआ तो 65 साल की बुजुर्ग महिलाओं ने भी फुगड़ी खेली। लोगों के भीतर बहुत उत्साह है।

      मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरू घासीदास से जुड़े हुए पवित्र स्थलों पर हम विकास कार्य कर रहे हैं। अमर टापू में सामाजिक जनों ने कुछ माँग रखी और इस पर घोषणा की। आप भी गिरहोला में ऐसे ही विकास कार्य करें। आप यहां बढ़िया हाल बनाएं। शेड भी लगवाना चाहिए। चाहे रिसेप्शन हो या अन्य किसी तरह की जरूरत, इसे बना लें। जितनी भी राशि लगेगी, वो दी जाएगी।