खिलाड़ियों ने बहाया जमकर पसीना, खेल प्रेमी अंतिम समय तक टिकट हासिल करने में लगे रहे, टिकट ब्लैक करते 9 पकड़े गए

रायपुर।
असल बात न्यूज़।। 

00 नवा रायपुर से सीधे अशोक त्रिपाठी 

इस समय सुबह के 9:00 बज रहे हैं। रात में तापमान कुछ कम था लेकिन जैसे जैसे दिन बढ़ता जा रहा है यहां धूप खुल गई है। धूप चटक नहीं है लेकिन इतनी तेज जरूर है कि आपको गर्म कपड़े पहने जरूरत नहीं पड़ेगी। आसमान साफ है। रायपुर में छत्तीसगढ़ के दूसरे तमाम जिलों के अपेक्षा तापमान हमेशा कुछ अधिक रहता है और आज भी यहां तापमान 32 डिग्री के आसपास बना हुआ है। यहां भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीन अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच होने जा रहा है। इस मैच का रोमांच खेल प्रेमियों में सिर चढ़कर बोल रहा है। हम देख रहे हैं कि  खेल प्रेमियों की भीड़ सुबह से ही,स्टेडियम के आसपास पहुंचने लगी है। लोग यहां का ताजा नजारा देखने के लिए भी पहुंच रहे हैं। छत्तीसगढ़ में यह पहला इंटरनेशनल वनडे मैच होने जा रहा है। हम कह सकते हैं कि यहां के लोगों ने अभी तक टेलीविजन पर ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों को देखा है और अब उन्हें यह मैच सीधे देखने का अवसर मिल रहा है इसलिए भी खेल प्रेमी में इस मैच को लेकर काफी अधिक उत्सुकता और रोमांच दिख रहा है। यहां के खेल प्रेमी राहुल शर्मा, विराट कोहली, शुभ्मन गिल को पहली बार सीधे खेलते हुए देख सकेंगे। हम आपको एक बात और बता दें कि खेल प्रेमियों में इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मैच को लेकर तो उत्सुकता है ही इस मैच में किसकी जीत हार होगी इस पर भी अनुमानों का दौर शुरू हो गया है। ज्यादातर खेल प्रेमी भारत को यहां जीतते हुए देखना चाहते हैं।

भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने कल यहां जमकर प्रैक्टिस की है और खूब पसीना बहाया है। दोनों टीम के खिलाड़ी दो दिन पहले से ही यहां पहुंच गए हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी यहां पहुंच गए हैं तो उत्साहित खेल प्रेमियों में इन खिलाड़ियों की एक झलक पाने को लेकर भी उत्सुकता दिख रही है और नवा रायपुर में ये खिलाड़ी जहां ठहरे हुए हैं उसके आसपास भी लोगों खासतौर पर युवाओं की भीड़ दिख रही है। लेकिन यहां सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था ऐसी कड़ी की गई है कि  कोई भी खिलाड़ियों के आसपास तक नहीं पहुंच सकता। 

भारत-न्यूजीलैंड के तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का दूसरा मैच डे नाइट का मैच यहां नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में   दोपहर लगभग 1:30 बजे से शुरू हो जाएगा। दोनों टीम के कप्तानों ने यहां प्रैकस की है और ग्राउंड में पिच को देखा है और अनुमान लगाने की कोशिश की है कि खेल के दौरान इसका स्वभाव कैसा रह सकता है। निश्चित रूप से इसका अनुमान लगाने की जरूर कोशिश की गई होगी कि अब पिच बैटिंग के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है अथवा पहले बॉलिंग करने वाले के लिए मददगार साबित होगी। वैसे इस स्टेडियम का जो पिछला अनुभव रहा है यहां ताबड़तोड़ रन बनाए गए हैं। और इस बार भी अनुमान लगाया जा रहा है कि यहां बड़ा स्कोर खड़ा किया जा सकता है। जो टीम पहले खेलेगी उसे जीत हासिल करने के लिए बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा।





  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता