कलेक्टर, एसपी ने ली कानून व्यवस्था की बैठक

 

 दंतेवाड़ा,  कलेक्टर श्री विनीत नंदनवार की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक श्री सिद्धार्थ तिवारी की उपस्थिति में आज जिला संयुक्त कार्यालय के डंकनी सभाकक्ष में जिले में शांति व सुरक्षा बनाए रखने के उद्देश्य से कानून व्यवस्था की बैठक ली गई। बैठक में पुलिस तथा राजस्व विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की गयी।
कलेक्टर ने कहा कि संवेदनशील पहलुओं तथा मुद्दों पर सतर्कता व सजगता बरतते हुए  किसी भी घटना के मूल में जाकर उसके कारणों का पता लगाएं और सभी पहलुओं पर सूक्ष्मता से अध्ययन करें। उन्होंने कहा कि पुलिस एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों को परस्पर समन्वय स्थापित कर हर संवेदनशील मुद्दों पर गम्भीरता से रणनीति तैयार करें। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अफवाहों पर सतत निगरानी रखते हुए नियंत्रित करने पर जोर दें। असामाजिक तत्वों पर भी कड़ी नजर रखी जाए। बैठक में प्रतिबंधात्मक कार्रवाई, जिले में कानून व्यवस्था प्रभावित करने वाले मुद्दों, धार्मिक एवं समुदाय आधारित मुद्दों सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा की गई।
एसपी ने कहा कि जिले में शांति, सुरक्षा व स्वच्छ वातावरण बनाए रखने के लिए राजस्व व पुलिस सभी आपस में बेहतर समन्वय करें और कानून व्यवस्था दुरुस्त रखें। किसी प्रकार की घटना या मामला होने पर तत्काल सूचना दें, कहीं पर भी कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न होने पर तत्काल अपने उच्च अधिकारियों को सूचित करें। उन्होंने कहा कि जितनी ज्यादा सूचना तंत्र मजबूत होगी उतनी ही बेहतर तरीके से कानून व्यवस्था पर नियंत्रण रहेगी। बैठक में अपर कलेक्टर श्री संजय कन्नौजे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री रामकुमार बर्मन, एसडीएम श्री कुमार बिश्वरंजन, सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।