ऐसा शातिर अपराधी,.. चेन लूटकर फाइनेंस कंपनी में गिरवी रखकर लोन ले लेता था, तीन दिन में लगातार तीन जगह की चैन स्नैचिंग, अंततः पकड़ा गया

00 17 जनवरी को महाराणा प्रताप भवन के पास

00 18 जनवरी को आकाशगंगा पेट्रोल पंप के पास

00 19 जनवरी को पक्का तालाब के पास चैन स्नैचिंग 

00  3 दिनों में लगातार हर दिन chain snatching की घटना, बेखौफ आरोपी निकला एक

भिलाई, दुर्ग। 

असल बात न्यूज़ ।।  

दुनिया तरक्की की ओर बढ़ती जा रही है तो शातिर अपराधी भी अपराध करने और पकड़े जाने से बचने के लगातार नए नए तरीके ढूंढ ले रहे हैं। भिलाई में पुलिस ने ऐसे चेन स्नैचर्स को पकड़ा है जिसके बारे में आप जानेंगे तो चौंक जाएंगे और उनके खिलाफ आपका गुस्सा भड़के बना नहीं रहेगा। उसने लगातार तीन दिन में तीन जगह चैन स्नैचिंग की। तीन दिन लगातार हर दिन अपराध। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उसका हौसला कितना बुलंद हो गया रहा होगा। लूट के माल के बारे में किसी को पता ना लगे, किसी को कोई शक ना हो, तो उसने लूट की चैन को गिरवी रखकर लोन ले लिया। लगातार हर दिन हो रही चेन स्नेचिंग की घटनाओं से पुलिस भी परेशान हो गई थी। आरोपी को अंतता गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने लूट का माल भी बरामद कर लिया है। आरोपी ने लूट के माल को निजी फाइनेंस कंपनियों में गिरवी रखकर उनसे लोन ले लिया था। अब निजी फाइनेंस कंपनियों के प्रबंधक माथा पीट रहे होंगे। 

भिलाई दुर्ग क्षेत्र में पिछले 3 दिनों के दौरान 17, 18 और 19 जनवरी को लगातार चेन स्नेचिंग की घटनाएं हुई थी। लगातार ऐसे अपराध के बढ़ने से पुलिस की काफी किरकिरी हो रही थी। पुलिस ने अंततः आरोपी को पकड़ लिया है और तीनों ही घटनाओं को अंजाम देने वाला एक ही आरोपी निकला है। आरोपी रेलवे स्टेशन के पीछे कैलाश नगर आलू गोदाम के पास का निवासी बताया जाता है। यह आरोपी मोटरसाइकिल से जाकर झपट कर घटना को अंजाम देता था और वह इतना चालाक था कि जिस मोटरसाइकिल से घटना को अंजाम देता था उसका नंबर भी बार बार बदल देता था। 

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस आरोपी ने 19 जनवरी को नेहरू नगर ईस्ट भिलाई निवासी श्रीमती चंद्राकर के गले से सोने की चेन खींच लिया था। प्रार्थीया कीर्ति चंद्राकर अपनी मां के साथ एक्टिवा से सुपेला से नेहरू नगर की ओर जा रही थी तभी कोहका तालाब के पास आरोपी ने उक्त घटना को अंजाम दिया। काफी चीख पुकार मचाने  के बावजूद आरोपी फरार होने में सफल हो गया लेकिन उसके मोटरसाइकिल का नंबर मिल गया था और कुछ देर बाद उसे जन सहयोग से गुरुद्वारा रोड सुपेला के पास से पकड़ लिया गया। प्रार्थिया के द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने चैन स्नैचिंग के मामलों की जांच शुरू की है और इसके लिए जिला पुलिस अधीक्षक दुर्ग के निर्देशानुसार अलग से टीम बनाई गई है। 

मामले का आरोपी पकड़ा गया तो उससे चैन स्नैचिंग के कई मामलों के खुलासे हो रहे हैं। यह जानकारी सामने आ रही है कि भिलाई में 17 जनवरी और 18 जनवरी को जो चैन स्नैचिंग की घटनाएं हुई थी उसमें भी यही आरोपी शामिल था। 17 जनवरी को महाराणा प्रताप चौक के पास चयन सूची की घटना हुई थी जिसमे एक्टिवा सवार महिला के गले से आरोपी ने चयन खींच लिया था। पीड़िता एक्टिवा में पीछे बैठी थी। इसी तरह से इसके एक दिन बाद आकाशगंगा पेट्रोल पंप के पास भी चैन स्नैचिंग की घटना हुई थी। इसमें आम्रपाली निवासी श्याम बाबू अग्रवाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

जानकारी के अनुसार आरोपी ने 17 जनवरी को चेन स्नेचिंग की घटना में लूटी गई सोने की चैन को मणिपुरम गोल्ड फाइनेंस भिलाई में गिरवी रख दिया था और 18 जनवरी को लूटी गई सोने की चैन को मुथूट फाइनेंस दुर्ग में गिरवी रखा था। पुलिस ने फाइनेंस कंपनियों से लूट का माल बरामद कर लिया है। इन घटनाओं से साफ पता चलता है कि आरोपी में कहीं भी डर दबाव नजर नहीं आ रहा था। पकड़ा नहीं गया तो वह एक के बाद लगतार दूसरी घटना को अंजाम देता रहा। तीन दिन में लगातार तीन चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम दे दिया। आरोपी कई मामले में काफी चलाक दिख रहा है। वह अपनी गाड़ी का नंबर भी बार-बार बदल देता था। फिलहाल जो मामले सामने आए हैं उसमें वह वाहन में पीछे सवार लोगों को ही अपना शिकार बना रहा था। होली सभी आरोपी से लगातार पूछताछ कर रही है जिसमें और कई सारे तथ्य सामने आ सकते हैं। यह सवाल भी उठ रहा है कि आरोपी कैसे तय कर लेता था कि उसे कब और किसे शिकार बनाना है। उसको कैसे अंदाजा होता था कि जिसे वह अपना शिकार बना रहा है उसके पास सोने का अथवा दूसरा कोई कीमती सामान है जिसे वह लूट लेगा, इस बार में भी पुलिस जांच कर रही है कि क्या वह शिकार के पीछे काफी पहले से लग जाता था और मौका मिलते ही सुनसान स्थल पर चेन स्नेचिंग की घटना को अंजाम देता था। उसके और भी साथी के सक्रिय होने का भी अनुमान लगाया जा रहा है। आरोपी का नाम जीत सिंह उर्फ जीतू उम्र 37 साल बताया गया है।


  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता