Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

स्वरूपानंद महाविद्यालय में युवा उत्सव उड़ान का आगाज

  भिलाई । असल बात न्यूज़।। स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय हुडको भिलाई में हेमचंद यादव विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार युवा उत्सव ...

Also Read

 भिलाई ।

असल बात न्यूज़।।

स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय हुडको भिलाई में हेमचंद यादव विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार युवा उत्सव के अवसर पर विविध प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन छः जनवरी से आठ जनवरी तक आयोजित किया जाना है। विजयी प्रतिभागियों को अंतर्महाविद्यालयीन प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। पॉंच जनवरी को रंगोली, मेंहंदी, पोस्टर, पेंटिंग, प्रश्नमंच आदि प्रतियोगिता आयोजित की गई। स्कीट, एकल व समूह नृत्य एकल व समूह गान, भाषण, वाद-विवाद प्रतियोगिताएं छः व सात जनवरी को आयोजित की जायेगी। प्रतियोगिता में विद्यार्थी उत्साहपूर्वक भाग ले रहे हैं व महाविद्यालय परिसर में उत्सव का माहौल है कहीं चावल, फूल, लकड़ी के छिलके से रंगोली बनाये नजर आये तो विद्यार्थी मेंहंदी, पोस्टर, पेंटिंग में अपनी कलात्मक प्रतिभा का परिचय दिया। 

महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला ने बताया विजयी प्रतिभागियों मेें प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को अंतर्महाविद्यालयीन व विश्वविद्यालयीन स्तर पर चुने जाने पर विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा।

महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारणी अधिकारी डॉ. दीपक शर्मा ने विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाया व प्राध्यापकों की सराहना की उन्होंने विद्यार्थियों को भाग लेने के लिये प्रेरित किया।

विद्यार्थियों को ऑनस्पॉट विषय दिया गया जिसका विद्यार्थियों ने अपनी कला का प्रदर्शन कर सिद्ध किया। कोई भी क्षेत्र हो वे अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने के लिये प्रतिबद्ध हैं। स्पॉट पेंटिंग में पर्यावरण संरक्षण विशय दिया गया जिसमें विद्याथर््िायों ने पर्यावरण के प्रति अपनी चिंता व्यक्त करते हुए संरक्षण का संदेश दिया वहीं पोस्टर में घरेलू हिंसा दिया गया जिसमें विद्यार्थियों ने महिलाओं पर होने वाले शारीरिक, मानसिक व आर्थिक हिंसा को व घरेलू हिंसा से बचने के उपाय भी बनायें रंगोली प्रतियोगिता का विषय आजादी का अमृत उत्सव था जिसमें विद्यार्थियों ने आजादी की अमर गाथा को अपनी कल्पनाओं के रंग भरें।

 युवा उत्सव का विषय उड़ान रखा गया है जो विद्यार्थियों की रचनात्मकता व कल्पना के उड़ान को प्रदर्षित करता है।