नए साल में मेष, तुला, धनु वालों के जीवन में होंगे अहम बदलाव, प्रेमी का मिलेगा भरपूर साथ, पढ़े

 

 नई दिल्ली.  वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 1 जनवरी को किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। 

मेष राशि: मौजूदा संबंधों में ज़रूरत से ज़्यादा मनमर्जी करने से बचें। यदि आपने हाल ही में किसी रिश्ते में प्रवेश किया है, तो आप एक रोमांचक दौर में हैं। आप महसूस करते हैं कि यहां क्षमता है और आप इस रिश्ते को कारगर बनाने के लिए और भी बहुत कुछ करने को तैयार हैं। आप अपने पार्टनर से भी यही उम्मीद करते हैं। लेकिन सुनिश्चित करें कि आज आप जो भी बदलाव करते हैं, वह आपके व्यक्तित्व को प्रभावित किए बिना आप दोनों को लाभान्वित करेगा।

वृष: अभी कुछ अकेले समय से आपके रिश्ते को लाभ मिल सकता है। यहां तक ​​​​कि अगर आप एक प्रतिबद्ध रिश्ते में हैं, तो आपको ऐसे लक्ष्य निर्धारित करके अपनी खुशी बढ़ाने के लिए कदम उठाने से बहुत फायदा हो सकता है जो आपको अकेले समय दें। कुछ समय अकेले बिताना उपचारात्मक हो सकता है, लेकिन उदास महसूस करना कुछ और है। उसके लिए पहला विकल्प बनाएं और अपने साथी के साथ उसी के बारे में बात करें।

मिथुन: इस बारे में गहनता से सोचें कि आप किसी ऐसी चीज़ की क़ीमत पर अपने प्रियजन के साथ अधिक समय कैसे बिता सकते हैं जो आपको खुशी देती है। यह महसूस करने के बाद कि आपकी ज़िम्मेदारियों ने आपको उनके साथ उतना समय बिताने से रोका है जितना आप चाहते हैं, आप शांति और सद्भाव वापस लाने के लिए जो कुछ भी करना चाहते हैं, उसे करने के लिए उत्सुक हैं। इस तरह का कृत्य आपके महत्वपूर्ण दूसरे के लिए बहुत मायने रखेगा।

कर्क: हाल में आपके साथ जो अच्छी बातें हुई हैं, उन पर ध्यान दें और मौज-मस्ती करें। आज किसी भी बात को बहुत ज्यादा अक्षरशः न लेने की कोशिश करें। आप व्यक्तिगत रूप से पारस्परिक संघर्षों को लेते हैं। यह न मानें कि आपने जो कुछ भी कहा या किया है, उसके कारण किसी प्रियजन ने आपके साथ ठंडे और दूर का व्यवहार किया है। आपके साथी का दिन कठिन हो सकता है लेकिन वह आपको बताने में असमर्थ हो सकता है। अपने प्यार और करुणा को कार्रवाई में लगाएं।

सिंह: आज का दिन गुप्त रूप से रोमांटिक आशीर्वाद देने वाला साबित हो सकता है। आप जिस व्यक्ति के बारे में सपना देख रहे हैं, उस पर आपको अपनी अच्छी छाप छोड़ने का अवसर मिलेगा। कहीं से भी आप खुद को उस व्यक्ति के साथ जुड़ते हुए और अपनी साझा विरासत के बारे में बातचीत करते हुए पाएंगे। जितना आप गिन सकते हैं उससे अधिक साझा अनुभव सामने आएंगे। इस सुखद संयोग का आनंद लें।

कन्या: अपने भावनात्मक जीवन को व्यवस्थित करें और इस बात पर नज़र रखें कि आपकी प्रेम भावनाएँ कहाँ जा रही हैं यदि वे आपके साथी से दूर जा रही हैं। उन लोगों से बहुत प्रभावित न हों जो आपकी सामान्य गतिविधियों से सुखद मोड़ प्रदान करने के लिए कहीं से भी दिखाई देते हैं। आपका मौजूदा कनेक्शन मजबूत है, लेकिन अगर आप काम में लग जाते हैं तो यह कुछ पुनरोद्धार का उपयोग कर सकता है।

तुला: अतीत को विराम दें और भविष्य के द्वार खोलें। आज आप और आपका साथी पहले से कहीं अधिक एकजुट और मजबूत महसूस करेंगे। अतीत में चाहे जो कुछ भी हुआ हो, आप दोनों को ऐसा लगता है कि आपने एक ऐसा अटूट रिश्ता बना लिया है जिसे कुछ भी अलग नहीं कर सकता। इस अवसर पर टोस्ट करने के लिए रोमांटिक कैंडललाइट भोजन के लिए बाहर जाने का यह सही समय है।

वृश्चिक: अब समय अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने का है। कुछ रोमांटिक साहसिक कार्य करें। एक प्रतिबद्ध रिश्ते में होने से आप अपनी मांगों को व्यक्त करने और अपने जीवन का प्रभार लेने में अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं। खुद को बेहतर बनाने के आपके हाल के प्रयासों के परिणाम बहुत जल्द स्पष्ट होने की उम्मीद की जा सकती है। वहां से बाहर निकलो और अपने पुरस्कार इकट्ठा करो।

धनु: आज का दिन काफी आनंददायक रहने की संभावना है। आज किसी खास से मुलाकात होने की प्रबल संभावना है। ऐसा लगता है कि यह तारीख अच्छी तरह से जाने का एक अच्छा मौका है और आप दोनों ने साथ में कुछ यादगार समय बिताया है। आप अपने निर्णय से काफी प्रसन्न रहेंगे। आपको इस व्यक्ति से शादी करने की कोशिश करनी चाहिए अगर आपको लगता है कि एक साथ किसी तरह की प्रतिबद्धता या भविष्य है।

मकर: आज की बातचीत में कोई रोमांटिक मुलाक़ात का पर्दाफाश हो सकता है। लेकिन हो सकता है कि कुछ बिंदु ऐसे हों जहां आपकी और दूसरे व्यक्ति की राय अलग-अलग हो। हालाँकि, यह आपको बाद में वहीं से शुरू करने से नहीं रोकना चाहिए जहाँ आपने छोड़ा था। यहां तक ​​​​कि अगर आप और आपका साथी हमेशा आंखों से आंखें नहीं मिलाते हैं, तब भी आप एक-दूसरे के अद्भुत लक्षणों की सराहना कर पाएंगे।

कुंभ: अपने रोमांटिक रिश्तों में स्थिरता की भावना हासिल करने पर ध्यान देने का समय आ गया है। आप और आपका साथी शायद एक परिचित माहौल में एक साथ कुछ अच्छा समय बिताना चाहते हैं। इस क्षण, अपने प्रियजन के साथ सोफे पर लेटने और आम रुचि के कुछ करने से बेहतर कुछ नहीं लगता। एक दूसरे की उपस्थिति का आनंद लें।

मीन राशि: आपने लंबे समय से इतना उत्साह और रहस्य महसूस नहीं किया है और यह आज आपके चारों ओर है। आपके पास अपने वर्तमान संबंधों के भविष्य के बारे में एक विकल्प हो सकता है। अपनी प्रवृत्ति पर विश्वास रखें; वे तुम्हें कभी गुमराह नहीं कर सकते। अपने साथी के साथ ईमानदारी से बातचीत करें और निर्णय लेने में देर न करें। अपनी नसों को शांत करने के लिए, ज़रूरत पड़ने पर किसी कॉमन फ्रेंड की मदद लें।