कांग्रेस का हाथ से हाथ जोड़ो अभियान कल से : महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष शोभा ने कहा – BJP के खिलाफ आरोप पत्र...

 

 रायपुर. भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब कांग्रेस हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चलाएगा. प्रेस कॉन्फ्रेंस में महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष शोभा ओझा ने कहा, कांग्रेस का हाथ से हाथ जोड़ो अभियान कल से शुरू होगा. कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी के संदेश के साथ भाजपा के खिलाफ आरोप पत्र लेकर घर-घर तक पहुंचेंगे.

शोभा ओझा ने कहा, भारत जोड़ो यात्रा को पूरे देश में प्यार और दुलार मिला. हर वर्ग, हर जाति धर्म का व्यक्ति राहुल गांधी से मिला. स्वर्णिम अक्षरों में लिखे जाने वाली यह यात्रा रही. इस यात्रा का जो मुख्य उद्देश्य था वह राजनीति से उठकर है. इस देश को जो जाति, धर्म, वेशभूषा से तोड़ना चाहती है उसे जोड़ने निकले थे. राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक यात्रा में निकले हैं. इस कार्यक्रम को आगे बढ़ते हुए हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम कल से शुरू होगा. इसका नेतृत्व ब्लॉक के नेता करेंगे.

देश में महंगाई की मार झेल रही जनता
उन्होंने कहा, हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में राहुल गांधी के संदेश के साथ भाजपा के खिलाफ आरोप पत्र लेकर घर घर तक कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचेंगे. आज देश को एकजुट होने की जरूरत है. महंगाई ने कमर तोड़ दिया है. देश में आम आदमी महंगाई की मार झेल रहे हैं. आज लोग चीख चीखकर कह रहे हैं कि बहुत हुई महंगाई की मार अब बस करो मोदी सरकार. केंद्र सरकार जीएसटी भी लगाकर लोगों को प्रभावित कर रही है. श्मशान तक जीएसटी पीछा नहीं छोड़ रहा है.

मोदी सरकार पूंजीपतियों की सरकार
शोभा ओझा ने कहा, देश में असमानता का दौर चल रहा है. कोरोना महामारी में केंद्र सरकार से ऑक्सीजन का मोहताज होना पड़ा. कोरोना काल किस तरह से बिता कोई नहीं भूला. केंद्र सरकार पूंजीपतियों की सरकार है, आम आदमी की सरकार नही है. पूंजीपति पैसा कमाकर लोन लेकर भाग रहे हैं. मोदी के कार्यकाल में 155 लाख करोड़ का कर्ज देश पर है. देश में किसानों की हालात खराब है, परेशान किसान राहुल गांधी से और समस्या बताई. बीजेपी की सरकार ने किसानों का कोई कर्ज माफ नहीं किया. देश में किसान परेशान हैं.


लोगों को बांटना चाहती केंद्र सरकार
ओझा ने कहा, मोदी सरकार के दौरान जायज किसानों ने आत्महत्या की है. 1,06,433 लोगों ने आत्महत्या की है. इन सबसे दूर करने मोदी सरकार धर्म और जाति के नाम पर काम करती है. राहुल गांधी यात्रा पे जो मुद्दे उठा रहे हैं उस पर चर्चा नहीं हुई. केंद्र सरकार लोगों को बांटना चाहती है, यह न हो इसलिए भारत जोड़ो यात्रा के जरिये राहुल गांधी लोगों को जोड़ने का काम कर रहे हैं.