पीएम मोदी की नसीहत के बाद BJP नेताओं के बदले सुर, नरोत्तम मिश्रा बोले- पठान फिल्म से आपत्तिजनक चीजें हटाई गई

 


भोपाल। भोपाल। 4 साल के लंबे समय के बाद शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की 2023 की सबसे बड़ी फिल्म पठान (Pathan film release) रिलीज हो चुकी है. एक ओर फिल्म देखने के लिए फैन्स बेहद उत्साहित हैं, तो दूसरी ओर सिनेमाघरों के बाहर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. पहले नेता भी इस फिल्म का विरोध कर रहे थे, लेकिन अब पीएम मोदी की नसीहत के बाद BJP नेताओं के सुर बदल गए हैं. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने कहा कि फिल्म से आपत्तिजनक चीजें हटा ली गई है, अब विरोध नहीं होना चाहिए. बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव जयभान सिंह पवैया ने कहा कि आंख बंद करके भी विरोध नहीं होना चाहिए.

फिल्म का विरोध नहीं होना चाहिएनरोत्तम मिश्रा

पठान फिल्म के विरोध होने पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने कहा कि फिल्म का विरोध नहीं होना चाहिए. फिल्म में जो आपत्तिजनक चीजें थी उसे हटा लिया गया है. अब विरोध किसी भी तरह के से ठीक नहीं है. सेंसर बोर्ड के कहने पर फ़िल्म में सब संशोधन हो गया है. विरोध करने वालों को हम समझाएंगे.

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव ने क्या कहा ?

फिल्म पठान को लेकर विरोध प्रदर्शन पर बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव जयभान सिंह पवैया (Jaibhan Singh Powaiya) ने कहा कि फिल्में दर्शकों के बल पर ही चलती है. समाज के बल पर चलती हैं. समाज में कोई गुस्सा है, तो फिल्म बनाने वालों को भी सोचना समझना चाहिए. विरोध के तौर तरीकों पर भी सोचना चाहिए. फिल्ममेकर्स को बहुत संवेदनशील होना चाहिए. ये सोचने का समय है. बॉक्स ऑफिस पर हिट करने के लिए कुछ भी होना नहीं चाहिए. आंख बंद करके भी विरोध नहीं होना चाहिए. फिल्म मेकर्स को भी सोचना चाहिए कि जन भावनाओं को आहत करने वाले विषय पर फिल्म ना बनाए. विरोध करने वालों को भी सोचना चाहिए कि केवल विरोध के लिए विरोध ना हो.

मोदी ने क्या नसीहत दी थी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मंगलवार को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी बैठक के दूसरे दिन के दौरान बीजेपी कैडर को बड़ा संदेश दिया था. इस मीटिंग पीएम मोदी ने सभी से कहा है कि ‘किसी को भी फिल्मों जैसे अर्थहीन मसले पर अपनी गैर जरूरी कमेंट करने की कोई जरूरत नहीं है. साथ ही इसे मामले से जितना बचा जाए उतना ठीक है. इन टिप्पणियों ने पार्टी के विकास के एजेंडे को ठंडे बस्ते में डाल दिया है.’

बता दें कि Pathaan फिल्म में शाहरुख खान RAW एजेंट बने हैं. वे देश को बचाने के लिए दुश्मनों से लड़ते दिखे हैं. शाहरुख का फिल्म में अब तक का सबसे अलग और अनोखा अवतार दिख रहा है. वे फुल एक्शन मोड में हैं. शाहरुख ने अपनी बॉडी पर भी काफी मेहनत की है. दीपिका संग शाहरुख की केमिस्ट्री देखने लायक है. जॉन अब्राहम भी फिल्म में लीड रोल में हैं.