BJP प्रदेश अध्यक्ष साव के काफिले की गाड़ी पलटी:हादसे में हेड कॉन्स्टेबल की मौत,3 घायल

 


छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के काफिले में लगी पायलट गाड़ी गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात सरगुजा जिले में हादसे का शिकार हो गई। हादसा उदयपुर के खरफरी नाले का पास हुआ। जिसमें गाड़ी में सवार एक प्रधान आरक्षक की मौत हो गई, वहीं 3 लोग घायल हो गए, जिसमें एक व्यक्ति की हालत गंभीर है। सभी घायलों का इलाज अस्पताल में जारी है। घटना उदयपुर थाना क्षेत्र की है।

अरुण साव अंबिकापुर में होने वाली भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने के लिए बिलासपुर से सरगुजा के लिए रवाना हुए थे। हादसा देर रात करीब 1 बजे हुआ। वाहन अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया। गाड़ी में ड्राइवर समेत 4 पुलिसकर्मी सवार थे। इसमें प्रधान आरक्षक रविशंकर प्रसाद (55 वर्ष) की मौत हो गई है। वहीं पुलिस आरक्षक रामदेव प्रसाद (44 वर्ष) के कंधे, आरक्षक प्रदीप (29 वर्ष) के हाथ, पैर और कमर और ड्राइवर अनिल पैकरा (32 वर्ष) को सीने, गले और कमर में चोट लगी है। घायलों को 108 एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल लाया गया।

अस्पताल में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, SDOP अखिलेश कौशिक, थाना प्रभारी निरीक्षक धीरेंद्र नाथ दुबे पहुंचे। अरुण साव ने घायलों का हालचाल जाना और डॉक्टरों को बेहतर उपचार के निर्देश दिए। उन्होंने प्रधान आरक्षक रविशंकर प्रसाद की मौत पर दुख जताया। पुलिस ने घायलों का बयान दर्ज कर लिया है।

दुर्घटनाग्रस्त पायलट वाहन।

बता दें कि 20 जनवरी को भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की अहम बैठक अंबिकापुर में आयोजित की गई है। तमाम बड़े नेता सरगुजा पहुंचे हुए हैं। प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव भी बिलासपुर से अंबिकापुर के लिए गुरुवार देर रात रवाना हुए थे, लेकिन उदयपुर की नर्सरी के पास रात 1 बजे वाहन अनियंत्रित हो कर पलट गई। मौके पर प्रशासन और स्थानीय लोगों ने घायलों को वाहन से बाहर निकाला और इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। दुर्घटना के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव मौके पर ही रुके रहे।

बीजेपी कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक जारी

अंबिकापुर में बीजेपी कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक शुरू हो गई है। पहले दिन प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक के बाद कार्यसमिति में मुद्दों पर मंथन शुरू हो जाएग।, यह दूसरे दिन 12 बजे तक चलेगा। इसके बाद जनजातीय सम्मेलन होगा। कार्यसमिति में शामिल होने राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश और सहप्रभारी नितिन नवीन भी सीधे सरगुजा पहुंच चुके हैं।

भाजपा इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी में लगी है। दो दिन पहले ही राष्ट्रीय कार्यसमिति में 9 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई है। भाजपा का फोकस इस चुनाव में भी बस्तर और सरगुजा है। ऐसे में जहां पिछले साल बस्तर में चिंतन शि‌विर किया गया, वहीं अब सरगुजा में कार्यसमिति की बैठक आयोजित हो रही है। इसमें प्रदेशभर के 300 से ज्यादा पदाधिकारी जुटेंगे।

प्रदेश में लगातार सड़क हादसों में जान गंवा रहे लोग, बालोद में भी हादसा

बालोद शहर में भी गुरुवार रात हुए सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। संजय गावड़े (45 वर्ष) नाम का शख्स सड़क किनारे अपने दोस्त का इंतजार कर रहा था। तभी दल्लीराजहरा की ओर से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने उसे कुचल दिया। हादसे में संजय गंभीर रूप से घायल हो गया। मामला बालोद थाना क्षेत्र का है।