Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सेंट थॉमस महाविद्यालय भिलाई का रासेयो शिविर ग्राम चंदखुरी में आयोजित

  भिलाई । असल बात न्यूज़।।  सेंट थॉमस महाविद्यालय भिलाई के द्वारा अपने विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय शिक्षा देने के साथ-साथ  सामाजिक गतिविधिय...

Also Read

 भिलाई ।

असल बात न्यूज़।। 

सेंट थॉमस महाविद्यालय भिलाई के द्वारा अपने विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय शिक्षा देने के साथ-साथ  सामाजिक गतिविधियों से जोड़ने और ज्ञानवर्धन करने का भी काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के छात्र छात्राओं के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर का रंगारंग समारोह में शुभारंभ हुआ। इस दौरान बच्चों को जीवन में अनुशासन के महत्व की शिक्षा दी गई।

  राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के ग्राम चंदखुरी भाठा में आयोजित इस सात दिवसीय विशेष शिविर में महाविद्यालय के बड़ी संख्या में छात्र छात्राये हिस्सा ले रही हैं। उद्घाटन समारोह में वैदिक धर्म संस्थान चंदखुरी आश्रम के संचालक श्री प्रभात कुमार मुख्य अतिथि थे । कार्यक्रम में सर्वप्रथम सभी अतिथियों ने युवाओं के प्रेरणास्त्रोत स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर दीप प्रज्वलन कर पुष्पांजलि अर्पित किया।

महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी महेंद्र इखार ने स्वागत उद्बोधन में सात दिवसीय शिविर की तिथिवार गतिविधियों की जानकारी प्रदान की| महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ एम. जी. रोईमोन ने सभी स्वंयसेवकों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें शिविर के दौरान अनुशासन में रहने तथा सावधानीपूर्वक कार्य करने की प्रेरणा दी| मुख्य अतिथि श्री प्रभात कुमार ने कहा कि आप सभी स्वंयसेवक यहां पर आश्रम के सात्विक जीवन का अनुभव करेंगे एवं प्राकृतिक वातावरण में जीवन का सच्चा ज्ञान प्राप्त करेंगे| शासकीय प्राथमिक शाला के प्रधान पाठक श्री गुलाब सिंह देवांगन ने सभी स्वयंसेवकों को चंदखुरी में कैंप लगाने के लिए अपनी शुभकामनायें दी| कार्यक्रम के दौरान स्वयंसेवकों द्वारा छत्तीसगढ़ी राज्यगीत एवं सासंकृतिक नृत्य प्रस्तुत किया गया| कार्यक्रम का संचालन स्वंयसेविका स्तुति पात्रा ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन स्वयंसेवक धनंजय यादव ने दिया। इस अवसर पर महाविद्यालय के छात्र- छात्रायें, प्राथमिक शाला के छात्र एवं अन्य ग्रामीण उपस्थित थे ।