छत्तीसगढ़ के लोगों को टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच मैच देखने को मिलेगा300 रुपए से शुरू होगी टिकट

 


 21 जनवरी को मुकाबला रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में होगा। इसके लिए टिकट और खाने-पीने की चीजों के दाम तय कर दिए गए हैं। 300 रुपए से टिकट के दाम शुरू होंगे। 2 साल तक के बच्चों को फ्री एंट्री मिलेगी। बच्चों के लिए बेबी फीडिंग रूम की व्यवस्था की जा रही है स्टेडियम में। ये प्रदेश में पहला इंटरनेशनल वन डे मैच होगा। पहली बार टीम इंडिया के मैच की मेजबानी रायपुर को मिली है। इस रिपोर्ट में जानिए मैच को आप कैसे देख पाएंगे, क्या बंदोबस्त किए गए हैं।

सोमवार को रायपुर में छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों से प्रेस कॉन्फ्रेंस ली। इसमें बताया गया कि 300 रुपए से मैच के टिकट के दाम शुरु होंगे। 300 रुपए वाला टिकट स्कूल और कॉलेज के स्टूडेंट्स को ही मिलेगा। 2 साल से ज्यादा उम्र के बच्चाें का भी टिकट लेना होगा। संघ की ओर से 500 लोगों को सुरक्षा में तैनात किया जा रहा है। रायपुर के वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में ये मैच के दौरान पार्किंग की व्यवस्था NRDA की ओर से की जाएगी।

ये होगा टिकट प्राइज
300 रुपए वाली स्टूडेंट्स टिकट के बाद 500, 1000, 1250 और 1500 दाम के टिकट होंगे। इसके बाद सिल्वर 5000, गोल्ड 6000 और 7500 के टिकट होंगे। कॉर्पोरेट बॉक्स के 10 हजार रुपए देने होंगे। टिकट ऑनलाइन पेटीएम के जरिए 12 जनवरी से मिलना शुरू हो जाएंगे। इसके अलावा क्रिकेट स्टेडियम के टिकट काउंटर से भी टिकट बेचे जाने की व्यवस्था की जा रही है।

बाहर का खाना नहीं ले जा सकेंगे
स्टेडियम में लोग बाहर से खाने-पीने की चीजें नहीं ले जा पाएंगे। फूड स्टॉल्स का रेट तय किया गया है। लोगों को पीने के लिए आरओ वॉटर फ्री में दिया जाएगा। यहां 2 समोसे के 50 रुपए, 1 पेटीज 30, दो कचोरी 40, बर्गर-सैंडविच 50, 150 रुपए में बिरयानी और 100 रुपए में छोले चावल मिलेंगे। स्टेडियम में फूड मैन्यू को लेकर पूर्व में हुए विवादों की वजह से पहले से ही रेट जारी कर दिए गए हैं।

बच्चों के लिए बेबी फीडिंग रूम
छोटे बच्चों के लिए बेबी फीडिंग रूम स्टेडियम में बनाया जा रहा है। यहां महिलाएं बच्चों की देखभाल कर सकेंगी। इसके लिए महिला स्टाफ की तैनाती की जाएगी। स्टेडियम में मेडिकल एमरजेंसी के लिए मेडिकल स्टाफ की मौजूदगी भी रहेगी।