Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कचड़ा राखड निकालने के दौरान जमीन धसक जाने से तीन लोगों की मौत दो घायल, घायलों को त्वरित और बेहतर उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश

  रायपुर । असल बात न्यूज़।।   राजधानी से लगे सिलतरा इलाके में राखड खुदाई के दौरान जमीन धंसक जाने के बड़े हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। य...

Also Read

 रायपुर ।

असल बात न्यूज़।। 

 राजधानी से लगे सिलतरा इलाके में राखड खुदाई के दौरान जमीन धंसक जाने के बड़े हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। यह लोग विभिन्न औद्योगिक संस्थाओं के द्वारा यहां फेंके जाने वाले मलबे मैं उसे जाकर निकालने का काम करते थ  जिसमें कोयला भी मिलता था। यह चीजें यहां कचरा बीनने वाले लोगों के लिए काफी कीमती होती थी और यही इनके मौत का कारण बन गई। घटना में एक 15 वर्षीय  लड़का भी बुरी तरह से जख्मी हो गया है। शासन-पशासन की टीम घटनास्थल पर तत्काल पहुंच गई है और बचाव के कार्य शुरू कर दिए गए हैं। सांकरा श्मशान घाट के पास राखड़ खुदाई करते समय यह घटना हुई है। 

इस घटना से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर फैल गई है।सांकरा श्मशान घाट के आज के इस इलाके में लोगों को दिन भर यहां कचरा बीनते देखा जा सकता है।इस राख से जो सामग्रियां निकलती हैं उसमें कोयला भी निकलता है जो कि काफी कीमती होता है। कोयला धीरे-धीरे नीचे बैठ गया था और आसपास के लोग उसकी खुदाई कर उसे निकालते थे। इससे धीरे-धीरे वहां से लगभग 7 फीट लंबी सुरंग बन गई थी। इसके नीचे घुसकर कोयला और राख निकालने का काम किया जाता था।

 मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने राजधानी रायपुर के सिलतरा इलाके में राखड़ खुदाई करते वक्त तीन लोगों की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे में घायलों को त्वरित और बेहतर उपचार के साथ ही अन्य जरूरी मदद उपलब्ध कराने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।  राखड़ खुदाई के समय मलबे में 5 लोग दब गए थे, जिसमें 3 की मृत्यु हो गई है और 2 लोग घायल हैं जिनका उपचार जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार, आसपास रहने वाले ग्रामीण कंपनी के द्वारा निकाले गए मलबे से राख निकालते थे. जिसमें कोयला रहता है, जिसका उपयोग गोला बनाकर सिगड़ी जलाने के काम आता है. यह सुरंग काफी लंबी हो गई थी. जिसकी वजह से अचानक से धंस गई और 5 लोग उसी में दब गए. जिसमें 3 की मौत हो गई है. 2 का इलाज जारी है. हादसे में मोहर बाई मनहरे, पुनीत कुमार मनहरे, और पांचो गहरे की मौत हुई है. सभी साकिनान सांकरा धरसीवां के निवासी हैं.

धरसीवां थाना प्रभारी शिवेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि, सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई. रेस्क्यू करके सभी को बाहर निकाला गया. वहीं घायलों को इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा गया. तीन की मौके पर ही मौत हो गई थी.