प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेने ई-केवाईसी कराना अनिवार्य

 राजनांदगांव, रायपुर ।

 असल बात न्यूज़।। 

किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेने अनिवार्य रूप से ई-केवाईसी करा लेना होगा। इस योजना की किसानों को अब तेरहवीं किश्त की राशि दी जाने वाली है। ईकेवाईसी नहीं कराने पर किसानों को इस योजना का लाभ नहीं मिल सकेगा।

 भारत सरकार द्वारा किसानों की आर्थिक सहायता के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना चलाई जा रही है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत पात्र किसानों को एक वर्ष में 2-2 हजार रूपए की तीन किस्तों में कुल 6 हजार रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है। इस योजना के तहत अब तक किसानों को 12वीं किस्त तक का फायदा मिल चुका है। इस वर्ष किसानों को 13वीं किस्त के लाभ के लिए जरूरी प्रक्रिया करने कहा गया है। जिससे बिना किसी रूकावट के योजना का लाभ मिल सकें।

 प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना अंतर्गत किसानों को 13वीं किस्त का लाभ लेने के लिए अनिवार्य रूप से ई-केवाईसी की प्रक्रिया पूरा करना होगा। किसाना ई-केवाईसी की प्रक्रिया को पूरा करने ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी, सीएससी सेन्टर से संपर्क कर तथा पीएम किसान की ऑफिशियल वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाकर ओटीपी बेस्ड ई-केवाईसी की प्रक्रिया पूरी कर सकते है।