Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

100% चढ़ गया यह शेयर, मुकेश अंबानी ने खरीदी है कंपनी, लगातार लग रहा अपर सर्किट

  चॉकलेट कंपनी के एक शेयर लगातार अपर सर्किट में हैं। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) से डील के बाद कंपनी के शेयर हर दिन 5% के अपर सर्किट को ह...

Also Read

 


चॉकलेट कंपनी के एक शेयर लगातार अपर सर्किट में हैं। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) से डील के बाद कंपनी के शेयर हर दिन 5% के अपर सर्किट को हिट कर रहा है। यह शेयर Lotus चॉकलेट का है। Lotus चॉकलेट  के शेयरों में आज सोमवार को भी 5% की तेजी है। कंपनी के शेयर आज 209.90 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। बता दें कि लगभग दो सप्ताह पहले मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने चॉकलेट कंपनी-Lotus चॉकलेट (Lotus Chocolate Company share) के साथ एक बड़ी डील का ऐलान किया था। इसके बाद से ही Lotus चॉकलेट के शेयर की तगड़ी खरीदारी हो रही है। तब से अब तक यह शेयर लगभग 80% तक चढ़ गया है। वहीं, पिछले एक महीने के भीतर यह शेयर 100% चढ़ गया। 

शेयर में लगातार अपर सर्किट
सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को भी शेयर में अपर सर्किट लगा था और यह बीएसई इंडेक्स पर 199.95 रुपये के स्तर पर पहुंच चुका था। आज सोमवार को भी शेयर 5% के अपर सर्किट में है। बता दें कि बीते 29 नवंबर को बीएसई इंडेक्स पर लोटस चॉकलेट का शेयर भाव 117 रुपये के स्तर पर था। 

जानिए डील की डिटेल
रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (आरसीपीएल) और रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने लोटस चॉकलेट में 26 प्रतिशत अतिरिक्त हिस्सेदारी हासिल करने के लिए खुली पेशकश की है। डीएएम कैपिटल ने एक नोटिस में कहा कि दोनों कंपनियां ओपन ऑफर के तहत 115.50 रुपये प्रति शेयर की तय कीमत पर लोटस चॉकलेट के 33.38 लाख शेयरों का अधिग्रहण करेंगी। प्रस्ताव पूरी तरह स्वीकृत होने पर ऑफर का कुल आकार 38.56 करोड़ रुपये होगा। ओपन ऑफर 21 फरवरी से शुरू होकर छह मार्च तक वैलिड है। बता दें कि रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने पिछले हफ्ते लोटस की चुकता इक्विटी शेयर पूंजी के 51 प्रतिशत हिस्से के अधिग्रहण की घोषणा की थी। इसके बाद ओपन ऑफर की पेशकश की गई है।