मोदी, शाह ने भैरों सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया

 


नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज नायक (सेवानिवृत्त) भैरों सिंह राठौर के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।
श्री मोदी ने सोमवार को ट्विटर पर एक शोक संदेश में कहा,“ नायक (सेवानिवृत्त) भैरों सिंह जी को राष्ट्र के प्रति उनकी सेवाओं के लिए हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने देश के इतिहास के महत्वपूर्ण अवसर पर अदम्‍य साहस का प्रदर्शन किया। मैं उनके निधन से बहुत दुखी हूं। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। ओम
शांति।”
श्री अमित शाह ने ट्वीट किया, “1971 के युद्ध के नायक भैरों सिंह राठौड़ जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है। लोंगेवाला पोस्ट पर सेना के साथ बीएसएफ की एक छोटी सी टुकड़ी का नेतृत्व करते हुए उन्होंने अपने पराक्रम से दुश्मन को परास्त कर भारत माता का मस्तक ऊँचा किया। उनकी वीरता पर हर भारतीय को हमेशा गर्व रहेगा।
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “पिछले वर्ष अपने जैसलमेर के प्रवास पर भैरों सिंह राठौड़ जी से भेंट हुई थी, मातृभूमि के लिए प्रेम और देशभक्ति की जो ज्वाला उनके दिल में थी वो सचमुच अद्वितीय थी। उनकी शौर्यगाथा आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी। ईश्वर उनके परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति दें।
ॐ शांति शांति”
उन्होंने इसके साथ ट्वीटर पर भैरों सिंह राठौड़ से मुलाकात का चित्र भी साझा किया।
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के पुराने सिपाही और 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में लोंगोवाल क्षेत्र की लड़ाई के दौरान अदम्य साहस का परिचय देने वाले नायक नाइक (सेवानिवृत्त) भैरों सिंह राठौड़ का 81 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उन्होंने एम्स, जोधपुर में अंतिम सांस ली।
बीएसएफ ने ट्विटर पर नायक भैरों सिंह राठौर के निधन की खबर जारी की और लिखा कि बीएसएफ के महानिदेशक और बल के दूसरे अधिकारी और जवान नायक (सेवानिवृत्त) भैरों सिंह राठौर की बहादुरी को सलाम करते हैं। बीएसएफ ने उनके निधन पर शोक और सांत्वना संदेश जारी किया है।