Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष पंकज शर्मा गुरु घासीदास जयंती के विभिन्न कार्यक्रमों में हुए शामिल

  रायपुर। असल बात न्यूज़।। गुरु घासीदास जयंती के अवसर पर रायपुर ग्रामीण विधानसभा के अंतर्गत भनपुरी, गोगांव, सरोरा, बिरगांव, मोवा, देवपुरी,...

Also Read

 रायपुर।

असल बात न्यूज़।।


गुरु घासीदास जयंती के अवसर पर रायपुर ग्रामीण विधानसभा के अंतर्गत भनपुरी, गोगांव, सरोरा, बिरगांव, मोवा, देवपुरी, सेजबहार, डोमा, न्यू राजेंद्र नगर, फुंडर , माना कैंप, अमलीडीह, सड्डू,कांपा सहित विभिन्न स्थानों पर गुरुुघासीदास  जयंती समारोह का  आयोजन किया गया।इन   कार्यक्रमों में प्रमुख रूप से जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष  पंकज शर्मा एवं ग्रामीण विधानसभा विधायक  सत्यनारायण शर्मा शामिल हुए । 

 पंकज शर्मा ने विभिन्न स्थानों पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा गुरु घासीदास ने मनखे-मनखे एक समान का नारा दिया था अर्थात हम सबको एक साथ मिलकर रहना चाहिए किसी प्रकार का भेदभाव नहीं रखना चाहिए उन्होंने समाज को एक अच्छी दिशा देने का प्रयास किया जिसे हमें आगे बढ़ाना है .

समाज आज विभिन्न प्रकार की नशाओ की गिरफ्त में जा रहा है इसमें युवा वर्ग बड़ी संख्या में शामिल है जबकि एक स्वस्थ समाज के लिए नशे से दूरी जरूरी है उन्होंने कहा कि बाबा जी ने मानवीय गुणों के विकास का रास्ता दिखाया और नैतिक मूल्यों की पुनर्स्थापना की गुरू घासीदास जी ने अपने उपदेशों के माध्यम से दुनिया को सत्य, अहिंसा और सामाजिक सद्भावना का मार्ग दिखाया। उनका जीवन दर्शन और विचार मूल्य आज भी प्रासंगिक और समस्त मानव जाति के लिए अनुकरणीय हैं। वही 16 दिसंबर को नगर में शोभा यात्रा निकाली गई थी जिसके स्वागत के लिए निगम मुख्यालय के सामने भव्य मंच बनाया गया था इस मंच से श्री पंकज शर्मा एवं ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा ने शोभा यात्रा पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।