कल मिली संक्रमित भिलाई के नेहरू नगर की, कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं होने की जानकारी

 रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर।

असल बात न्यूज़।।  

       00 विशेष संवाददाता 

कोरोना संक्रमण के मामले में नए चौकाने वले तथ्य सामने आ रहे हैं। अब ऐसा नहीं हो रहा है कि बाहर से आने वाले ही संक्रमित मिल रहे हैं। जो कहीं बाहर नहीं गया है उसमें भी कोरोना का लक्षण पाया गया है। दुर्ग जिले में एक महिला कल संक्रमित मिली है। उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। वह कहीं बाहर नहीं गई थी। सर्दी खांसी बढ़ने पर जांच कराई गई तो वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई। स्वास्थ्य विभाग, फिलहाल ऐसे मामलों को बहुत अधिक गंभीर नहीं मान रहा है। माना जा रहा है कि कोरोना वायरस वातावरण में मौजूद हैं और कमजोर इम्यूनिटी वाले लोगों में मौसम के अनुसार इसका संक्रमण फैल सकता है। 

दुर्ग जिले में तीन दिनों के बाद कल फिर corona का एक संक्रमित मिला है। यह संक्रमित महिला है और उसकी उम्र लगभग 50 साल बताई जा रही है। वह भिलाई नेहरू नगर की निवासी है। यह जानकारी सामने आई है कि वह कहीं बाहर नहीं गई थीं। इस प्रकरण के सामने आने के बाद इस पर भी चर्चा शुरू हो गई है कि बिना कहीं बाहर गए भी कोई भी संक्रमित हो सकता है। ऐसा नहीं है कि कहीं बाहर जाने वाला ही कोई corona संक्रमित होगा। वातावरण में कोरोना के वायरस मौजूद हैं और कमजोर इम्यूनिटी वाले व्यक्ति कोरोना के संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं। कमजोर इम्यूनिटी वाले लोगों को यह जल्दी पकड़ ले रहा है। 

स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि या कोई गंभीर स्थिति नहीं है। कई बीमारियों के वायरस वातावरण में मौजूद रहते हैं जिससे लोग बीमार हो जाते हैं जैसे इनफ्लुएंजा। अभी सर्दी का मौसम है। सर्दी खांसी से पीड़ित होना आम बात हो गई है। ऐसे में जिनकी इम्यूनिटी कमजोर है वे कोरोना से भी संक्रमित हो सकते हैं। यह कोई बहुत अधिक खतरनाक स्थिति नहीं है।

कोरोना के संक्रमित पाए जाने पर वहां बचाव के लिए तत्काल कई उपाय शुरू कर दिए जाते हैं। लेकिन फिलहाल घातक लक्षण वाले संक्रमित नहीं मिल रहे हैं। इसलिए ऐसे उपाय फिलहाल कहीं नहीं शुरू किए गए हैं। यह भी जानकारी सामने आई कि चीन और दूसरे देशों में जहां करो ना तबाही मचा रहा है वहां के जैसे कोरोना का वेरिएंट बीएफ सेवन यहां छत्तीसगढ़ में नहीं मिला है। इसलिए भी प्रशासन के द्वारा अभी अधिक सजगता बरतने की जरूरत नहीं महसूस की जा रही है। 

भिलाई नेहरू नगर में  संक्रमित पाई गई महिला की उम्र लगभग 50 साल बताई जा रहे हैं, इस हिसाब से अनुमान लगाया जा रहा है कि उसकी इम्यूनिटी कैपेसिटी कमजोर हो सकती है जिसकी वजह से वह कोरोना संक्रमित हो गई होगी। फिलहाल उसे हुमा इस मिशन में रखा गया है तथा आवश्यक दवाइयां उपलब्ध करा दी गई हैं। यह भी बताया जा रहा है कि उसका जीनोम टेस्ट कराने की जरूरत नहीं महसूस की गई है। यहां संक्रमित के परिवार में कोई अन्य बीमार नहीं पाया गया है।  इस नए संक्रमित के मिलने के बाद दुर्ग जिले में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या बढ़कर 2 हो गई है।


  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता