बोनस शेयर बांटेगी ये ताबड़तोड़ रिटर्न देने वाली स्मॉल-कैप कंपनी

 


 नई दिल्ली. स्टॉक मार्केट (Stock Market) में अगर आप सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर किसी कंपनी के शेयरों पर दांव लगाते हैं तो अच्छे रिटर्न के साथ डिविडेंड, बोनस शेयर आदि के मिलने की भी संभावना काफी हद तक बढ़ जाती है। ग्लोब कॉमर्शियल लिमिटेड (Globe Commercials Limited) उन्हीं कुछ कंपनियों में से एक है। ताबड़तोड़ रिटर्न के बाद अब कंपनी बोनस शेयर (Bonus Share) बांटने का फैसला किया है। बता दें, ग्लोब कॉमर्शियल ने रिकॉर्ड डेट (Record Date) में बदलाव किया है। 

कंपनी स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में कहा कि 14 दिसंबर 2022 को हुई मीटिंग में यह फैसला किया गया था कि योग्य निवेशकों 1 शेयर पर एक बोनस शेयर दिया जाएगा। कंपनी ने तब इस बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट 22 दिसंबर 2022 तय किया था। अब इसमें बदलाव किया गया है। ग्लोब कॉमर्शियल की तरफ से साझा की गई जानकारी में पता चला है कि बोनस शेयर के लिए नया रिकॉर्ड डेट 7 जनवरी 2023 है। 

52 वीक के हाई पर कंपनी के शेयर 

सोमवार को ग्लोब कॉमर्शियल के शेयर 52 वीक हाई पर पहुंच कर क्लोज हुए। सोमवार को बीएसई में कंपनी के एक शेयर का भाव 4.94 प्रतिशत की उछाल के साथ 45.70 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। बीते 5 साल में इस स्मॉल कैप कंपनी ने 81.35 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। वहीं, एक साल पहले कंपनी के शेयरों पर दांव लगाने वाले निवेशकों को अबतक होल्ड करने पर 69.57 प्रतिशत का रिटर्न मिला है। ग्लोब कॉमर्शियल के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी बीते 6 महीनों में देखने को मिली है। इस दौरान एक शेयर का भाव 236.03 प्रतिशत तक बढ़ गया है। 

निवेशकों के लिए अच्छी बात यह है कि कंपनी के शेयरों में पिछले एक महीने के दौरान भी तेजी देखने को मिली है। इस दौरान निवेशकों को कंपनी के शेयरों ने 114.55 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। ग्लोब कॉमर्शियल का मार्केट कैप 13.71 करोड़ रुपये है। बता दें, कंपनी का 52 वीक लो 9.08 रुपये है।