रविशंकर यूनिवर्सिटी में परीक्षा फॉर्म भरने की तारीखें बढ़ी

 


रायपुर में पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने परीक्षा फॉर्म भरने के समय सीमा को आगे बढ़ा दिया है। छात्र और विद्यार्थियों द्वारा लगातार यह मांग की जा रही थी। जिस पर अब सहमति दे दी गई है। इस संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन ने आदेश भी जारी कर दिया है। परीक्षा फॉर्म भरने की समय सीमा पहले 31 दिसंबर 2022 तक थी। जिसे बढ़ाकर 7 जनवरी 2023 तक कर दिया गया है।

जानकारी मिली है कि स्टूडेंट को ऑनलाइन फॉर्म भरने में आ रही समस्याओं और सैकड़ों दूर दराज के क्षेत्रों के स्टूडेंट्स फॉर्म भरने से वंचित रह गये थे। जिसके चलते यह निर्णय लिया गया है। विश्वविद्यालय द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट किया गया है कि जो छात्र इस बढ़ी हुई समय सीमा में फॉर्म भरेंगे। उन्हें इसके लिए 100 रुपये लेट फीस देनी होगी। जिसके बाद ही फॉर्म को स्वीकार किया जायेगा। पिछले साल विश्वविद्यालय की विभिन्न परीक्षाओं में करीब 1.50 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हुए थे। अनुमान है कि प्रत्येक साल की तरह इस साल भी विद्यार्थियों की संख्या में इजाफा होगा। परीक्षा के संबंध में आने वाले जनवरी महीने में समय सारिणी भी जारी की जाएगी।

NSUI के छात्र नेता अंकित शर्मा ने दैनिक भास्कर से बताया कि, लगातार छात्र-छात्रों द्वारा परीक्षा के समय बढ़ाने की मांग की जा रही थी। कई परीक्षा देने वाले कैंडिडेट ऑनलाइन फॉर्म भरने में आ रही समस्याओं के लिये लगातार संपर्क कर रहे थे। जिसके बाद इस संबंध में पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय के कुलपति शैलेंद्र पटेल को NSUI ने ज्ञापन सौंपा था। जिस पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने 24 घंटे के भीतर ही निर्णय ले लिया। अब फॉर्म भरने की तारीख 7 जनवरी कर दी गई है। इससे अब बहुत से छात्र-छात्राओं का ये पूरा साल खराब होने से बच जाएगा और वे भी परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।