जमुई में टला बड़ा हादसा, ट्रेन परिचालन ठप्प

नई दिल्ली।
असल बात न्यूज़।।



 बिहार के जमुई में हावड़ा-दिल्ली मेन लाइन पर मंगलवार सुबह बड़ा रेल हादसा होने से बच गया. हावड़ा-दिल्ली मेन लाइन के किऊल-झाझा रेलखंड पर मंगलवार सुबह नरगंजो के समीप रेलवे लाइन टूट गई. हालांकि ड्यूटी पर तैनात लाइनमैन की वजह से कोई भी बड़ा हादसा होने से टल गया. वहीं इस घटना के सामने आने के बाद कई ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ.

जानकारी के अनुसार हावड़ा-दिल्ली मेन लाइन के किऊल-झाझा रेलखंड पर स्थित नरगंजो रेलवे स्टेशन के समीप अप रेल लाइन की एक पटरी टूट गई. ड्यूटी पर तैनात लाइनमैन के द्वारा जब रेल लाइन की जांच पड़ताल की जा रही थी तब मंगलवार सुबह उन्होंने रेलवे पटरी को टूटा देख कर इसकी सूचना महकमे के वरीय पदाधिकारियों को दी. जिसके बाद उक्त रेल लाइन पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया.जानकारी मिलने के बाद रेलवे के अधिकारी और कर्मियों की टीम मौके पर पहुंच गई तथा टूटे हुए रेल पटरी की मरम्मत में जुट गये. इधर रेल लाइन में दरार आने के बाद अप रेल लाइन पर कई ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया. विभिन्न रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनें खड़ी हो गई.

बताया जाता है कि सर्दी के मौसम में पटरी के सिकुड़न की वजह से थोड़ी बहुत गैप देखने को मिल जाती है लेकिन यह गैप बेहद कम होता है. जिसके कारण ट्रेन के परिचालन पर इसका कोई असर नहीं पड़ता है. पर जिस जगह पर रेलवे पटरी में दरार आई है वहां यह दरार काफी बड़ी पाई गयी. अगर इस पर कोई भी ट्रेन गुजरती तो किसी भी बड़े हादसे की संभावना बन सकती थी. बहरहाल अप रेल लाइन पर मंगलवार सुबह से यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है.