ग्रामीण डाक सेवकों के लिए 'ऑनलाइन अनुरोध ट्रांसफर पोर्टल' लॉन्च

 नई दिल्ली, छत्तीसगढ़।

असल बात न्यूज़।। 

देश के डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के लिए आज एक 'ऑनलाइन अनुरोध ट्रांसफर पोर्टल' लॉन्च किया है।डाक सेवा के महानिदेशक श्री आलोक शर्मा,   ने 23 डाक परिमंडलों के मुख्य पोस्टमास्टर जनरलों और विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पोर्टल का शुभारंभ किया। 

पोर्टल का शुभारंभ करते हुए उन्होंने बताया कि अब इस उपरोक्त पोर्टल के माध्यम से जीडीएस से आवेदन प्राप्त करने के चरण से लेकर अनुमोदन के चरण तक और स्थानांतरण आदेश जारी करने तक की पूरी  प्रक्रिया पूर्ण की जा सकेगी जिससे इस कार्य को  कागज रहित और सरल बना दिया गया है।

डाक विभाग के पास दुनिया भर में डाकघरों का सबसे बड़ा नेटवर्क है, जिसमें भारत भर में 1,56,000 से अधिक डाकघर शामिल हैं। इनमें से 1,31,000 से अधिक शाखा डाकघर (बीओ) ग्रामीण क्षेत्रों में हैं, जहां डाक सुविधाएं उपलब्ध हैं। ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के माध्यम से प्रदान किया गया। 

ऑनलाइन अनुरोध हस्तांतरण पोर्टल का शुभारंभ प्रौद्योगिकी का लाभ उठाकर शासन प्रक्रियाओं में पारदर्शिता और जवाबदेही लाने की दिशा में एक बड़ा कदम है। ऑनलाइन प्रक्रिया से समय और संसाधनों की बचत भी होगी। लॉन्च के दिन एक बार में 5000 से अधिक जीडीएस के हस्तांतरण को ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से मंजूरी दी गई है।



  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता