Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

टेस्टी ही नहीं हेल्दी भी होता है नाश्ते में परोसा गया पालक ओट्स रैप

   नई दिल्ली . सुबह का नाश्ता अगर हेल्दी होने के साथ टेस्टी भी हो तो पूरा दिन अच्छा गुजरता है। ऐसे में आप भी अपने नए दिन की शुरुआत एक हेल्...

Also Read


 

 नई दिल्ली. सुबह का नाश्ता अगर हेल्दी होने के साथ टेस्टी भी हो तो पूरा दिन अच्छा गुजरता है। ऐसे में आप भी अपने नए दिन की शुरुआत एक हेल्दी तरीके से करने के लिए पालक ओट्स रैप को अपने ब्रेकफास्ट मेन्यू में शामिल कर सकते हैं। इस नाश्ते को ओट्स और पालक के साथ मिलाकर बनाया जाता है। ये ब्रेकफास्ट ऑप्शन आपको सेहतमंद बनाए रखने के साथ आपके वेट लॉस गोल को पूरा करने में भी मदद करता है। तो बिना देर किए जान लेते हैं कैसे बनाया जाता है पालक ओट्स रैप। 

पालक ओट्स रैप बनाने के लिए सामग्री-
ग्लूटेन फ्री ओट्स- 2 कप
बादाम का दूध- दो कप
कटी हुई पालक- 1 कप
काली मिर्च पाउडर- 1 चुटकी (वैकल्पिक)
नमक- 1 चुटकी (वैकल्पिक)

पालक ओट्स रैप बनाने की विधि-
पालक ओट्स रैप बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में ओट्स और बादाम मिल्क डालकर 1 घंटा भिगोकर रख दें। 1 घंटे के बाद इस मिश्रण को बाहर निकालकर पीस लें और इसका एक स्मूद पेस्ट बना लें। आखिर में कटी हुए पालक  को पेस्ट में मिलाएं और एक बार फिर इस पेस्ट को ग्राइंड कर लें। एक नॉन स्टिक पैन को मीडियम आंच पर गर्म करें। अब इस पैन में तैयार पेस्ट चीला बनाने के लिए जरूरी जितना पेस्ट डालकर फैला लें।  इसे दोनों तरफ से अच्छे से सेंक लें जब तक ये सुनहरा न हो जाएं। इसके बाद इसे प्लेट में निकालकर रैप कर लें। आपका ग्लूटेन फ्री पालक ओट्स तैयार हैं।