Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कलेक्टर ध्रुव मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक का जायजा लेने पहुंचे बेलबहरा साप्ताहिक बाजार में

    मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर . मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले केे कलेक्टर श्री पी.एस. ध्रुव ने मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना का ज...

Also Read

 


 मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर . मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले केे कलेक्टर श्री पी.एस. ध्रुव ने मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना का जायजा लेने गत दिवस अचानक मनेन्द्रगढ़ विकासखण्ड के ग्राम बेलबहरा के साप्ताहिक बाजार पहुंचे। उन्होंने यहां पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से ग्रामीणों के निःशुल्क इलाज के लिए लगे स्वास्थ्य कैम्प का मुआयना किया और ग्रामीणों से उनकी बीमारी और इलाज के संबंध में पूछताछ की। ग्रामीणों ने बताया कि बेलबहरा साप्ताहिक बाजार में नियमित रूप से मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक लगता है। चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मियों की टीम ग्रामीणों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण करने के साथ ही आवश्यक दवाएं भी निःशुल्क उपलब्ध कराती है।
मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना से ग्रामीणों को सहजता से स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध होने लगी है। इससे ग्रामीणों को सर्दी, खांसी, बुखार एवं अन्य बीमारियों के लिए भटकना नहीं पड़ता है। साप्ताहिक बाजार में आने वाले आस-पास के दर्जनों गांव के लोगों को यहां निःशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो रही है। ग्रामीणों ने इस योजना की प्रशंसा की और मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का आभार जताते हुए कहा कि इससे ग्रामीणों को इलाज के लिए अब नीम हकीम, झोला छाप डॉक्टरों के पास जाने और पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ती है। कलेक्टर ने ग्रामीणों से समर्थन मूल्य पर धान, कोदो, कुटकी, रागी, लघु वनोपज आदि की खरीदी और भुगतान सहित गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत मिल रहे लाभ के बारे में भी ग्रामीणों से जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा समाज के सभी वर्गों के बेहतरी के लिए योजनाएं संचालित की जा रही है। उन्होंने इसका लाभ उठाने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित किया और कहा कि इसका लाभ समाज के अन्य पात्र व्यक्तियों को दिलाने में मदद करें।