भेंट मुलाकात : मुख्यमंत्री बघेल ने किसान महेन्द्र साहू के घर किया भोजन ग्रहण

 


रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान आम जनता से सीधा संवाद कर ना केवल उनकी समस्याओं का निराकरण कर रहे, बल्कि छत्तीसगढ़िया संस्कृति, खानपान और जीवनशैली को भी प्रमोट कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री श्री बघेल आज भोजन ग्रहण करने विकासखंड साजा के ग्राम ठेलका में किसान श्री महेन्द्र साहू के घर पहुंचे। मुख्यमंत्री के घर पहुंचने पर श्री महेन्द्र के परिवार वालों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी। उन्होंने पूरी आत्मीयता के साथ मुख्यमंत्री का स्वागत किया। मुख्यमंत्री के साथ कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे सहित अन्य अतिथियों ने भी भोजन किया।

मुख्यमंत्री को पारंपरिक छत्तीसगढ़िया भोजन और व्यंजन परोसा गया। कांसे की थाली में परोसे गए भोजन में जिमी कांदा, तिवरा भाजी, लाल भाजी, घर के बारी की पटवा भाजी, मूली भाटा, चना करेला,और सिलबटे से पीसा हुआ टमाटर की चटनी का मुख्यमंत्री ने सादगी के साथ ग्रहण किया। मुख्यमंत्री श्री बघेल को बछड़ा के जन्म के बाद गाय के पहला दूध और गुड़ से बना प्रोटीन से भरपूर पेयूस भी परोसा गया।

मुख्यमंत्री ने पेयूस को बड़े चाव खाया और दोबारा लिया। भोजन करने के पश्चात मुख्यमंत्री श्री बघेल ने महेन्द्र के परिवार वालों का हाल चाल पूछा और स्नेह के साथ परोसे गए स्वादिष्ट भोजन के लिए उन्हें धन्यवाद दिया साथ ही उपहार भी भेंट किया। उनके घर पर मुख्यमंत्री के साथ कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे, सरपंच सविता महेंद्र साहू, श्री साधु राम साहू, श्री तखत वर्मा, श्री बलराम वर्मा, श्री रूपसिंह राजपूत, श्री बंसी पटेल, श्री संतोष सोनवानी ने भोजन ग्रहण किया। इस अवसर कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ल उपस्थित थे।

किसान के नन्ही बच्ची के जन्मदिन पर काटा केक

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने किसान श्री महेंद्र साहू की नन्ही बच्ची का जन्मदिन परिवार वालो के साथ केक काटकर मनाया। उन्होंने बच्ची को स्नेह स्वरूप उपहार भी प्रदान किया। इस दौरान उन्होंने परिवार वालों के साथ ग्रुपिंग फोटो भी खिंचाई।

इंडियन इंजिनियरिंग सर्विसेज में चयन होने पर युवक को दी बधाई

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने ग्राम ठेलका के श्री प्रणेश कुमार की इंडियन इंजिनियरिंग सर्विसेज में चयन होने की जानकारी मिलने पर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने श्री प्रणेश कुमार के साथ फोटो भी खिंचाई।

युवा मितान क्लब के सदस्यों के साथ ली सेल्फी

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने श्री महेंद्र साहू के घर के पास पहुंचे राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों के द्वारा उनके साथ सेल्फी लेने की जिद पर अपने आप रोक नहीं पाए। उन्होंने राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों के साथ सेल्फी खिंचाई और उनसे बातचीत कर हालचाल जाना।