Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

छत्तीसगढ़ में लव-जिहाद पर बवाल

  रायपुर,जशपुर। असल बात न्यूज़।।  जशपुर में बीते तीन दिनों से जारी लव जिहाद का मामला शांत होता नहीं दिख रहा है। अब पुलिस और प्रदर्शनकारियो...

Also Read

 रायपुर,जशपुर।

असल बात न्यूज़।। 


जशपुर में बीते तीन दिनों से जारी लव जिहाद का मामला शांत होता नहीं दिख रहा है। अब पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प की बात सामने आई है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने शेयर किया है।

विष्णु देव साय ने ट्विटर पर लिखा- कथित लव जिहाद मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर जशपुर जिला मुख्यालय में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हिन्दू समाज के लोगों पर पुलिस प्रशासन की गुंडागर्दी कतई बर्दाश्त नहीं। अमानवीयकृत व्यवहार कर सौहार्द भड़काने वाले पुलिस अधिकारी तत्काल निलंबित होने चाहिए।

बवाल इतना की शहर बंद कराया गया
हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़के के इश्क के बाद उपजे विवाद से जशपुर में तनाव है। माहौल इस कदर बिगड़ा है कि गुरुवार को जशपुर बंद कराना पड़ा। हिंदू प्रदर्शनकारियों ने शहर बंद करवाकर प्रदर्शन किया। इसी दौरान एक पुलिसकर्मी के साथ धक्का-मुक्की भी हुई। जिसका वीडियो साय ने ट्वीट किया है।

ऐसे बिगड़ा मामला
मामला मंगलवार से बिगड़ना शुरू हुआ। लोगों ने SP ऑफिस का घेराव कर दिया था। पूरा विवाद लगभग 15 दिन पहले उस समय शुरू हुआ, जब कोतवाली थाना क्षेत्र की एक युवती घर से लापता हो गई। परिजनों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए जशपुर कोतवाली पुलिस ने युवती को मुस्लिम युवक के घर से पकड़कर सखी वन स्टॉप केंद्र में भेजा था।

युवती ने काउंसलिंग में बताया था कि वो मुस्लिम युवक शाहबाज अंसारी से प्रेम करती है, और उसी के साथ रहना चाहती है। वो अपने माता-पिता के साथ नहीं जाना चाहती। इसके बाद युवती को युवक को ही सौंप दिया गया, लेकिन पूरे मामले में मंगलवार को तब माहौल गरमा गया, जब युवती का धर्म परिवर्तन करने का एक शपथ पत्र सामने आया। इसके सामने आते ही शहरवासी आक्रोशित हो गए। सुबह दोनों समुदायों के युवाओं के बीच हल्की नोकझोंक हुई।