Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

अमेजॉन ने अमेरिका में ड्रोन से आर्डर पहुंचाना किया शुरू

  ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजॉन ने अब ड्रोन के जरिए डिलेवरी की सुविधा शुरू की है। एक घंटे के भीतर ग्राहकों के घरों तक पैकेज पहुंचाने के उद्देश्य स...

Also Read

 


ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजॉन ने अब ड्रोन के जरिए डिलेवरी की सुविधा शुरू की है। एक घंटे के भीतर ग्राहकों के घरों तक पैकेज पहुंचाने के उद्देश्य से यह सुविधा अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया और टेक्सस में शुरू की गई है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में, लॉकफोर्ड, कैलिफोर्निया और कॉलेज स्टेशन, टेक्सस के ग्राहकों को ड्रोन द्वारा वितरित किए गए पार्सल प्राप्त हुए। अमेजॉन एयर के प्रवक्ता नताली बांके ने एक बयान में कहा, “हमारा उद्देश्य सुरक्षित रूप से ड्रोन सेवा शुरू करना है। हम इन समुदायों में शुरूआत कर रहे हैं और समय के साथ धीरे-धीरे अधिक ग्राहकों तक डिलीवरी बढ़ाएंगे।”

2020 में फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने कंपनी को ड्रोन से पैकेज भेजने के लिए ‘पार्ट 135’ की मंजूरी दी थी।लॉकफोर्ड और कॉलेज स्टेशन में रहने वाले ग्राहक साइन अप करने और आर्डर देने के पात्र हैं, जबकि अमेजॉन उन ग्राहकों को सूचित करेगा जो उनके क्षेत्र में ड्रोन डिलीवरी उपलब्ध होने पर कहीं और रहते हैं।रिपोर्ट में कहा गया है कि आर्डर देने के बाद ग्राहकों को ट्रैकिंग जानकारी और डिलीवरी का अनुमानित समय प्राप्त होगा, जब वे ड्रोन से पैकेज की डिलीवरी की उम्मीद कर सकते हैं।