प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की मां हीराबेन के निधन पर पूरे देश में शोक की लहर, छत्तीसगढ़ ने जताया गहरा शोक

.नई दिल्ली, छत्तीसगढ़।

असल बात न्यूज़।। 

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की माता जी के निधन पर पूरे देश में शोक की लहर फैल गई है। उन्हें पूरे देश में श्रद्धांजलि अर्पित की है।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपनी मां के जीवन को एक भव्य शताब्दी करार दिया, जिसने आज ईश्वर के चरणों में शांति पाई।

जैसा कि श्रीमती हीराबेन का आज निधन हो गया, प्रधान मंत्री ने याद किया कि उन्होंने हमेशा एक तपस्वी की यात्रा, निस्वार्थ कर्मयोगी और मूल्यों के लिए समर्पित जीवन की त्रिमूर्ति को महसूस किया।

प्रधानमंत्री ने उनकी उस सलाह को भी याद किया जो उन्होंने अपने 100वें जन्मदिन पर दी थी जिसमें उन्होंने कहा था कि काम समझदारी से करना चाहिए और जीवन को पवित्रता के साथ जीना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने शानदार ट्वीट किया:

शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की प्रतिबद्धता की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।

मैं जब उनसे 100 जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि કામ કર બુદ્ધિથી, जङીવન જીવો શુદ્ધિથી, करो बुद्धि से जियो जियो जियो से काम और शुद्ध।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की माता जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

श्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की पूज्य माताजी हीरा बा के निधन का समाचार अत्यंत दु:खद है। एक व्यक्ति के जीवन में एक माँ पहली दोस्त और शिक्षक होती है, किसी की माँ को खोने का दर्द निस्संदेह सबसे बड़ा दर्द होता है।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि हीरा बा ने अपने परिवार के पालन पोषण के लिए जो संघर्ष किया वह सभी के लिए आदर्श है। उनका त्यागी तपस्वी जीवन हमारी स्मृतियों में सदैव बना रहेगा। दुख की इस घड़ी में देश प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और उनके परिवार के साथ खड़ा है। करोड़ों लोगों की दुआएं प्रधानमंत्री के साथ हैं। शांति।

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की माताजी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट कर कहा है किमाननीय प्रधानमंत्री जी को मातृ शोक का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। माँ का जाना जीवन से मुख्य आधार स्तंभ के ढह जाने जैसा होता है। एक ऐसी क्रिया जिसकी शून्यता सदैव अनुभव होती है।

इस शोक की घड़ी में ईश्वर

@narendramodiजी, उनके परिवारजनों को साहस और माता जी को श्री चरणों में स्थान दे।

राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उईके ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की माताजी श्रीमती हीराबेन के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है । उन्होंने कहा कि ईश्वर दिवंगत आत्मा की सद्गति एवं परिजनों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। छत्तीसगढ़ समेत समस्त देशवासियों की संवेदनाएं प्रधानमंत्री जी के साथ हैं।

छत्तीसगढ़ विधान सभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत ने मान. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की माता श्रीमती हीरा बेन जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। डाॅ. महंत ने कहा कि-श्रीमती हीरा बेन त्याग, सादगी, समर्पण एवं वात्सल्य की प्रतिमूर्ति थी। डॉ. चरणदास महंत ने श्रीमती हीरा बेन जी के शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए दिवंगत पुण्यात्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री अरुण साव ने मा.प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की मां के निधन पर गहरा शोक जताते हुए कहा हीराबेन को हमेशा उच्च जीवन मूल्यों और सादगी की मूर्ति के रूप में याद किया जाएगा. श्री साव ने कहा उनके द्वारा जीवन के अंतिम पड़ाव तक देश के प्रति अपने कर्तव्यों को निभाना सदैव हम सबको देश के प्रति कर्तव्य पथ पर चलने का मार्ग दिखाता रहेगा। श्री साव ने मा.प्रधानमंत्री व मोदी परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा मैं प्रार्थना करता हूं कि भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें व श्री चरणों में स्थान दे । ૐ शांति. मा.प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की माता जी ने निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह ने कहा मां जब भी छोड़ कर जाती हैं, सारा घर सूना हो जाता है माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की माता हीराबेन मोदी जी का निधन अत्यंत भावुक क्षण है। श्री कृष्ण जी से प्रार्थना है कि उन्हें बैकुंठ धाम में स्थान और श्री मोदी जी समेत सभी परिजनों को इस कठिन समय में धैर्य प्रदान करें। नेता प्रतिपक्ष श्री नारायण चंदेल ने शोक जताते हुए कहा एक पुत्र के लिए मां का जाना असहनीय और अपूरणीय क्षति होती है। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की पूज्य माता जी के निधन से पूरे देश में गहरा शोक व्याप्त हो गया है सभी का उनसे एक लगाव था उनका जीवन संघर्षों से भरा रहा जो हम सबको प्रेरणा देता रहेगा। प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें।

दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की माताजी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।