Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

पाटन औंधी सचिव निलंबित, रोजगार सहायक हटाये गए

  दुर्ग । असल बात न्यूज़।।  दुर्ग जिले के पाटन विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत औंधी के सचिव को निलंबित करने का निर्देश दे दिया गया...

Also Read

 दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।। 

दुर्ग जिले के पाटन विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत औंधी के सचिव को निलंबित करने का निर्देश दे दिया गया है वही, रोजगार सहायक को वहां से हटाया जा रहा  है। जिले के कलेक्टर श्री पुष्पेंद्र मीणा के निर्देशानुसार यह कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार इस मामले में कलेक्टर ने प्रशासन तुंहर द्वार कार्यक्रम में  निर्देश दिए हैं। यह जानकारी मिली है कि यहां के आम ग्रामीणों को इनकी वजह से शासन की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा था। कुछ ग्रामीणों ने  जाब कार्ड नहीं बनाये जाने की शिकायत की। उक्त मामले में बड़ी संख्या में गांव वालों ने समवेत रूप से शिकायत  की है। 

उल्लेखनीय है कि ग्रामीण इलाकों में ग्राम पंचायतों के सचिवों तथा दूसरे जिम्मेदार कर्मचारियों खिलाफ शिकायतें लगातार बढ़ती जा रही हैं।एक दो गांव में नहीं लगभग प्रत्येक गांव में ऐसी ही स्थिति नजर आ रही है। ज्यादातर ग्राम पंचायतों में तो सचिवों के समय पर काम पर नहीं आने और कारण भी उपलब्ध नहीं रहने की शिकायतें भी सामने आई हैं।

ग्राम औंधी में आज प्रशासन तुहंर द्वार अभियान आयोजित था। शिविर में की ग्रामीणों ने जिले के कलेक्टर के समक्ष उक्त शिकायतें की। ग्रामीणों ने सचिव और रोजगार सहायक की लापरवाही की शिकायत की। ग्रामीणों का कहना था कि इनकी लापरवाही से हमारे काम प्रभावित हो रहे हैं। आज शिविर में 464 आवेदन आये जिसमें 292 आवेदनों का मौके पर ही निराकरण कर दिया गया। शिविर में हितग्राहीमूलक योजनाओं के अंतर्गत सामग्री वितरण भी किया गया और मोबाइल मेडिकल वैन के माध्यम से ग्रामीणों का इलाज भी किया गया। शिविर में मुख्यमंत्री के ओएसडी श्री आशीष वर्मा, निज सचिव श्री केके चंद्रवंशी भी उपस्थित रहे। जिला कृषि उपज मंडी अध्यक्ष श्री अश्विनी साहू, जिला पंचायत सदस्य श्री मोनू साहू सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। इस मौके पर जिला पंचायत सीईओ श्री अश्विनी देवांगन, एसडीएम श्री विपुल गुप्ता एवं जनपद सीईओ श्री मुकेश कोठारी एवं अन्य जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

*हाई मास्ट लाइट की शिकायत-* औंधी में हाईमास्ट लाइट और क्रेडा विभाग द्वारा लगाई गई लाइट में खराबी की शिकायत आई। इस पर कलेक्टर ने क्रेडा अभियंता को इसे तुरंत ठीक कराने निर्देशित किया। साथ ही एसडीएम को सभी सोलर स्ट्रक्चर के वर्किंग होने की स्थिति की रिपोर्ट भी देने कहा। उन्होंने कहा कि सोलर लाइटिंग से संबंधित खराबी आने पर किसी भी स्थिति में ठीक करने के लिए विलंब नहीं होना चाहिए।

*चाइस सेंटर की शिकायत, साहू चाइस सेंटर के संचालन अधिकार निरस्त करने के निर्देश-* ग्रामीणों ने जाति प्रमाणपत्र संबंधी आवेदन भी कलेक्टर के समक्ष रखे। ग्रामीणों ने बताया कि साहू चाइस सेंटर का संचालक जाति प्रमाण पत्र के आवेदनों के लिए अधिक राशि लेता है। कलेक्टर ने निर्धारित राशि से अधिक वसूल किये जाने की शिकायत ग्रामीणों से मिलने पर साहू चाइस सेंटर के संचालन अधिकार निरस्त करने के निर्देश दिये। साथ ही एसडीएम को इस बात की जांच के निर्देश दिये कि अन्य चाइस सेंटर में भी आवेदन के लिए कहीं अधिक राशि तो वसूल नहीं की जा रही।

*फौती की वजह से धान खरीदी की दिक्कत न हो, सुनिश्चित कर लें-* कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि कहीं कहीं पर फौती की वजह से धान खरीदी में दिक्कत आई है। इसे ध्यान में रख लें और ऐसे सभी प्रकरणों में किसानों को राहत प्रदान करें। कलेक्टर ने इस मौके पर किसानों से पैरादान की अपील भी की। उन्होंने कहा कि पैरादान करने से गौठानों में पशुओं के लिए चारा बचेगा, साथ ही प्रकृति का प्रदूषण भी रूकेगा।