रायपुर का इंस्टाग्राम इनफ्लुएंसर गिरफ्तार:गाली गलौज वाले वीडियो बनाए

 


रायपुर की पुलिस ने एक इंस्टाग्राम इनफ्लुएंसर के खिलाफ कार्रवाई की है। इस पर न सिर्फ फाइन लगाया गया है बल्कि प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत एक्शन लेते हुए गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

इस इंस्टाग्राम इनफ्लुएंसर का नाम है बाबू खेमानी। 28 साल का बाबू इंस्टाग्राम पर एडल्ट कंटेंट की वीडियो बनाया करता था , जिनमें गाली गलौज का इस्तेमाल होता है । इस वजह से इसकी शिकायत ने पुलिस को मिल रही थी। हाल ही में इसने रफ ड्राइविंग और सट्टेबाजी को प्रमोट करने का वीडियो बनाया।

बाबू खेमानी ने कार को तेज रफ्तार में ड्राइव करते हुए गाली गलौज करते हुए वीडियो अपलोड किया था इंस्टाग्राम पर। इसके बाद उसने गजानंद बुक नाम के सट्टेबाजी के ऐप को भी प्रमोट किया । बताया कि इस ऐप के जरिए लोग पैसे कमा सकते हैं।

खबर है कि गजानन बुक एप ने ऑफिशियल तौर पर इस प्रमोशन के लिए बाबू खेमानी को पैसे भी दिए थे। इस मामले की जानकारी मिलने के बाद रायपुर की पुलिस और एंटी क्राइम यूनिट एक्टिव हुई और बाबू खेमानी का पता लगाया गया रायपुर के टाटीबंध इलाके की मारुति एनक्लेव नाम की कॉलोनी में रहने वाले बाबू खेमानी को उसके घर से पुलिस गिरफ्तार करके थाने ले आई और अभी से पूछताछ की जा रही है।

एनसीआरबी की रिपोर्ट पर दुर्ग कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी आशीष सोनी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर नाबालिग लड़के लड़कियों की अश्लील फोटो शेयर की थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा में केस दर्ज किया और उसे जेल भेज दिया।

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने करीब 1 साल पहले अपने सोशल मीडिया पर अश्लील पोस्ट शेयर की थी। सोशल मीडिया मॉनीटरिंग के दौरान दिल्ली स्थित एनसीआरबी के संज्ञान मेंं उक्त मामला आया। इसके बाद एनसीआरबी ने जांच की और रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय के भेज दी। मुख्यालय कि रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने बैगापारा निवासी आरोपी को गिरफ्तार किया।

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले मोबाइल धारक के खिलाफ पटेवा पुलिस ने मामला दर्ज करके मोबाइल धारक को पुलिस ने अपने हिरासत में लिया था।