Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सांसद विजय बघेल के प्रयासों से बी एस पी कर्मियों को मिली एक और बड़ी राहत

  भिलाई । असल बात न्यूज़।।  दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल के प्रयासों से भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों को एक और बड़ी राहत मि...

Also Read

 भिलाई ।

असल बात न्यूज़।। 

दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल के प्रयासों से भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों को एक और बड़ी राहत मिलने जा रही है। कर्मियों को  संयंत्र का क्वार्टर लाइसेंस पर लेने पर अब काफी कम राशि का भुगतान करना पड़ेगा। इससे संयंत्र कर्मियों को आधी राशि मतलब लगभग ढाई लाख रुपए  की बचत होगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सैन्य कर्मियों को २०० स्क्वायर फीट तक के मकान को लाइसेंस में लेने पर अब मात्र ढाई लाख रुपए की राशि करना होगा जमा । इसके पहले इतने स्क्वायर फिट का मकान लाइसेंस पर लेने पर लगभग पांच लाख रुपए का भुगतान करना पड़ता था। और बड़ी बात है कि इस माह दिसंबर २०२२ में रिटायर होने वाले कर्मियों को भी इसका लाभ मिलेगा ।

भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मियों को  रिटायर होने पर ४०० स्क्वायर फीट तक के मकान लाइसेंस पद्धति में लेने की सुविधा प्राप्त है। परंतु इसके लिए संयंत्र प्रबंधक द्वारा कर्मियों से 500000( पांच लाख) की राशि बतौर धरोहर राशि के तौर पर जमा रखी जाती थी।परंतु छोटे मकान 200 स्क्वायर फीट तक वाले को भी लाइसेंस पद्धति से आबंटित करवाने से भी कर्मियों को पांच लाख की राशि जमा करनी पड़ती थी।जिससे कर्मियों को बहुत ज्यादा नुकसान होता था अपने परेशानियों को देखते हुए संयंत्र कर्मियों ने सांसद विजय बघेल से मिल कर अपनी समस्या से अवगत करवाया और मांग रखी की २०० स्क्वायर फीट तक के मकान को लाइसेंस पद्धति से राशि कम लिया जाए।

संयंत्र कर्मियों के इस मांग को देखते हुए सांसद विजय बघेल ने भिलाई इस्पात संयंत्र के प्रभारी निदेशक श्री अनिब्र्ण दासगुप्ता अवम अन्य अधिकारियो से इस विषय पर चर्चा किया तथा छोटे मकानों के लिए काम राशि धरोहर राशि के रूप में लेने की मांग रखी। जिस पर सांसद विजय बघेल के प्रयासों, बैठको के उपरांत संयंत्र प्रबंधन सांसद विजय बघेल के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान किया। अब कर्मियों को २००  स्क्वायर फीट तक के मकानों को लाइसेंस पद्धति से आबंटित करवाने में मात्र 250000( ढाई  लाख) राशि ही जमा करना पड़ेगा और इस सुविधा का लाभ कर्मियों को दिसंबर माह से रिटायर होने वाले कर्मियों को भी मिलेगा। संयंत्र कर्मियों की मांग पर सांसद विजय बघेल के त्वरित प्रयास से रिटायर हो रहे कर्मियों को मिलने वाले लाभ के लिए संयंत्र कर्मियों ने सांसद विजय बघेल को धन्यवाद साधुवाद प्रेषित किया।