मोदी ने मतदाताओं से की बढ़चढ़ कर मतदान करने की अपील

  


नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में अधिक से अधिक मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया।
गुजरात में आज सुबह आठ बजे से मतदान शुरु हो गया और मतदान शाम साढ़े पांच बजे तक चलेगा। सौराष्ट्र, कच्छ और गुजरात के दक्षिणी हिस्सों के 19 जिलों के 89 विधानसभा क्षेत्रों में पहले चरण का मतदान सुबह आठ बजे से शुरू हो गया है।
प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “गुजरात में आज पहले चरण का मतदान है। मैं मतदान करने वाले सभी लोगों, विशेष रूप से पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान करता हूं।”
सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य में लगातार सातवीं बार रिकॉर्ड बनाने की उम्मीद कर रही है। राज्य में परंपरागत रूप से भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला रहा है, लेकिन इस बार अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) के चुनावी मैदान में उतरने से यह मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है।
राज्य में पहले चरण के मतदान में करीब 2.39 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। राज्य के 19 जिलों में पहले चरण के मतदान में 89 सीटों पर कुल 788 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं। इन उम्मीदवारों में 70 महिलाएं और 339 निर्दलीय उम्मीदवार शामिल हैं।
गुजरात में दूसरे चरण का मतदान पांच दिसंबर को होगा। चुनावी नतीजे आठ दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के साथ घोषित किए जाएंगे।