Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

छेड़छाड़ और हत्या करने की नियत से जानलेवा हमला करने वाले आरोपियों को 24 घंटे के भीतर पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली

हमला तो यहां हुआ है, चाकू यहां चली है कि हेलमेट पहनकर भी बच नहीं सकते थे पीड़ित  छेड़छाड़ करने से रोका तो कर दिया हमला, अपचारी बालक भी हैं घ...

Also Read

हमला तो यहां हुआ है, चाकू यहां चली है कि हेलमेट पहनकर भी बच नहीं सकते थे पीड़ित 

छेड़छाड़ करने से रोका तो कर दिया हमला, अपचारी बालक भी हैं घटना में शामिल, मतलब अपराधियों का ऐसा दुस्साहस है कि छेड़छाड़ करने पर भी मना नहीं कर सकते

अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग की बिटिया का घर से बाहर मेला देखने जाना मुश्किल होने लगा ?

दुर्ग शहर में आपराधिक तत्वों का बढ़ता जा रहा है मनोबल

क्रिमिनल माइंडेड युवाओं ने सामूहिक रूप से योजना बनाकर बुलाकर किया जानलेवा हमला 

अपराधिक  युवाओं का drug connection होने का भी संदेह 

ऐसे अपराधिक तत्वों की मनोवृति को समझना भी जरूरी


 दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।। 

लड़की से छेड़छाड़ करने और उसके बाद छेड़छाड़ से मना करने वाले उसके भाई और परिचितों पर चाकू, घातक हथियार, डंडो से जानलेवा हमला करने वाले,  तीन अपचारी बालकों  सहित 6 आरोपियों को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर पकड़ लिया है। पीड़ित गुरु घासीदास जयंती पर्व का वार्षिक मेला देखने गए थे तब रात में आरोपियों ने उनके साथ उक्त कृत्य हमला किया और उसके बाद पीड़ितों को तालाब के किनारे ले जाकर हत्या करने की नियत से चाकू डंडे और लाठी से मारपीट कर बुरी तरह से घायल कर दिया। पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धाराओं 29,4 506 बी, 147, 148, 149 के तहत के तहत अपराध कायम किया है। आरोपियों में से कुछ आदतन बदमाश बनाए गए हैं। लड़की के साथ छेड़छाड़ और उसके बाद जानलेवा हमला करने की घटना से पूरे क्षेत्र में आक्रोश व्याप्त हो रहा है।

यह घटना दुर्ग शहर के मोहन नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत की है। बताया जाता है कि पीड़ित कातूल बोर्ड के पास सतनाम भवन मैदान में मेला देखने गए हुए थे। वहां एक अपचारी बालक ने उनकी बहन से छेड़छाड़ की। इससे दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ लेकिन लोगों के समझाने के बाद यह मामला शांत हो गया। बाद में रात में लगभग 9:30 बजे अपचारी बालक एक अन्य लड़के आदिल खान के साथ वहां आया और उन्हें आमा तालाब की ओर चलने को कहा और साथ में ले गया। वहां आदिल, आकिब नाम के लड़कों ने अपने अन्य साथियों के साथ उन्हें गंदी गंदी गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी देकर हत्या करने की नियत से चाकू और डंडों से उनके साथ बुरी तरह से मारपीट की। जिसमें रवि जांगड़े, राजा निर्मलकर और हिमांशु सिमंकर  को गंभीर चोट आई हैं।

पुलिस ने मामले में आकिब खान, आदिल खान,साहिल पुरोहित सहित तीन अपचारी बालकों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन यहां चिंता की बात यह है कि दुर्ग शहर में आपराधिक तत्वों के हौसले ऐसे बढ़ते जा रहे हैं कि अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग की बिटिया का घर से बाहर मेला देखने जाना मुश्किल होने लगा है। आपराधिक तत्वों के द्वारा निर्भीक होकर उसके  छेड़छाड़ की जाती है छींटाकशी करते हैं। और जब उसके पास इसका विरोध करते हैं तो उन पर चाकू डंडों से जानलेवा हमला कर दिया जाता है। वे आपराधिक तत्व सुनियोजित तरीके से उन लोगों को बुलाकर दूसरी जगह ले जाते हैं और हमला करते हैं। यह हमला करने के लिए वे आपराधिक तत्व अपने गुटके बड़ी संख्या में सदस्यों को बुला लेते हैं जमा कर लेते हैं। ऐसे में इसकी आशंका हमेशा बनी रहेगी कि ये दुस्साहसिक तत्व, पीड़ित के परिवार के सदस्यों पर हमेशा दबाव बना सकते हैं। नुकसान पहुंचा सकते हैं। दुर्ग जिले में अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 1995 एवं संशोधन नियम 2016 के क्रियान्वयन की समीक्षा हेतु जिला स्तरीय सतर्कता एवं मॉनीटरिंग समिति की  29 दिसंबर  को  कलेक्टर सभा कक्ष मैं बैठक होने जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि वहा ऐसी अपराधिक घटनाओ, अत्याचार को भी संज्ञान में लिया जाएगा।

आरोपियों की गिरफ्तारी करने में थाना मोहन नगर के प्रभारी निरीक्षक विपिन रंगारी, उप पुलिस निरीक्षक किरेंद्र सिंह, प्रधान आरक्षक अजय विश्वकर्मा, शाहिद खान, आरक्षक प्रशांत पाटेकर क्रांति यादव और नवीन यादव और एआईसीसी टीम के सदस्यों की विशेष भूमिका रही।