Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

अपना Aadhaar PVC कार्ड डाउनलोड करें बिना मोबाइल नंबर रजिस्टर किये

वैसे तो सरकार के तरफ से कई तरह के आइडेंटिफिकेशन कार्ड जारी किये गए हैं. इन पहचान पत्रों में राशन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड और  आधार कार्ड  शामि...

Also Read



वैसे तो सरकार के तरफ से कई तरह के आइडेंटिफिकेशन कार्ड जारी किये गए हैं. इन पहचान पत्रों में राशन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड और आधार कार्ड शामिल हैं. सरकार के द्वारा जारी किया गया आधार कार्ड इन सभी में से एक काफी जरुरी पहचान पत्र माना जाता है. इस कार्ड का इस्तेमाल फाइनेंसियल सर्विस और सरकारी प्रोग्राम्स का फायदा उठाने के लिए किया जा सकता हैं. केवल यही नहीं आधार कार्डहोल्डर्स इस कार्ड की मदद से और भी कई तरह के सेवाओं का फायदा उठा सकते हैं. इन्हीं में से एक सर्विस UIDAI के साइट से आधार पीवीसी कार्ड को भी डाउनलोड करना है. आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरह से घर बैठे ही आधार पीवीसी कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं वो भी बिना अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर किये.

अगर आप UIDAI के साइट से अपना Aadhaar PVC कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं तो बता दें अब इसके लिए आपको अपना मोबाइल नंबर के साथ रजिस्टर करने की जरुरत नहीं पड़ेगी. अगर आपके आधार कार्ड से कोई मोबाइल नंबर नहीं जुड़ा हुआ है तब भी आप इस पीवीसी कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे. अगर आप भी इस सर्विस का फायदा उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले UIDAI के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. इसके बाद आपको साइट पर मौजूद My Aadhaar सेक्शन पर जाना होगा. इसके बाद दिए गए बॉक्स में आपको अपना यूनिक आधार नंबर दर्ज करना होगा इसके बाद आपको साइट पर बताये गए स्टेप्स को फोलो करना होगा.