90 हजार की ऐप्पल वॉच को टक्कर दे रही देसी कंपनी की स्मार्टवॉच; कीमत मात्र 3999 रुपये

 


देसी कंपनी Pebble ने भारत में अपनी नई स्मार्टवॉच के तौर पर Pebble Cosmos Engage को लॉन्च कर दिया है। वॉच दिखने में हूबहू 90 हजार की ऐप्पल वॉच अल्ट्रा जैसी दिखती है। इसमें ऐप्पल वॉच अल्ट्रा की तरह ही समान डिजाइन, मेटल केसिंग और ऐप्पल वॉच अल्ट्रा की तरह स्ट्राइकिंग ऑरेंज स्ट्रैप है। Cosmos Engage में 320x385 पिक्सेल रिजॉल्यूशन वाला 1.95-इंच IPS ऑलवेज-ऑन रैक्टेगुलर डिस्प्ले है। कंपनी का यह भी दावा है कि वॉच वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंट के लिए IP67 रेटेड है। ऐप्पल वॉच अल्ट्रा की तरह, पेबल कॉसमॉस इंगेज में दाहिनी ओर एक बड़ा क्राउन और केसिंग के बाईं ओर एक फंक्शन बटन है।

Pebble Cosmos Engage की खासियत
पेबल कॉसमॉस इंगेज के अंडर-द-हूड स्पेसिफिकेशन फिलहाल स्पष्ट नहीं हैं, लेकिन वॉच Android और iOS दोनों के साथ काम करती है। इसमें 320x385 पिक्सल रेजॉल्यूशन और 600 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ 1.95 इंच का आईपीएस ऑलवेज-ऑन आयताकार डिस्प्ले है। कॉसमॉस एंगेज का दावा है कि इसमें जिंक अलॉय से बनी शॉक प्रूफ मेटल केसिंग है। वॉच के अन्य फीचर्स में एआई वॉयस असिस्टेंस, ब्लूटूथ कॉलिंग, वायरलेस चार्जिंग, स्लीप ट्रैकिंग और ऑल-इन-वन हेल्थ सूट शामिल हैं।

पेबल का दावा है कि वॉच में ब्लड-ऑक्सीजन, बीपी और हार्ट रेट सेंसर भी शामिल हैं। वॉच में एक्टिविटी पर नजर रखने के लिए कई स्पोर्ट्स मोड हैं और ये सिलिकॉन स्ट्रैप के साथ आती है। कनेक्टिविटी ऑप्शन में ब्लूटूथ 5.0 शामिल है। वॉच को IP67 रेटेड है। कंपनी का दावा है कि इसमें चार से पांच दिनों की बैटरी लाइफ मिलती है। स्मार्टवॉच वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

इतनी है Pebble Cosmos Engage की कीमत
पेबल कॉसमॉस इंगेज एक बजट स्मार्टवॉच है और इसकी कीमत 7,499 रुपये रखी गई है। हालांकि, पेबल वेबसाइट का कहना है कि स्मार्टवॉच 3,999 रुपये की रियायती कीमत पर मिल रही है। दिलचस्प बात यह है कि भारतीय टेक कंपनी वॉच पर एक साल की रिप्लेसमेंट गारंटी भी दे रही है। पेबल कॉसमॉस एंगेज चार अलग-अलग कलर्स- सैलामैंडर ऑरेंज, स्टारलाइट, मिडनाइट ब्लैक और सेलेस्टियल ब्लू में भी उपलब्ध है।