लव राशिफल 8 दिसंबर: इस राशि के लोग देंगे प्यार को एक और चांस, हो सकते हैं थोड़ा परेशान

 


 मेष: जब लव लाइफ की बात आती है तो आपने अपने लिए कुछ नियम तय कर लिए हैं। अपने साथी को समझने और उनके प्रति संवेदना दिखाने के जगह आप अक्सर अपना सख्त पक्ष दिखाते हैं जो कठोर लग सकता है। आपके लिए सुझाव है कि आप अपने आप को थोड़ा नरम बना लें तो लोग आपसे खुलकर प्यार करना पसंद करेंगे और तभी आप सच्चा प्यार पा सकते हैं।

 वृष: आज आप अपने करीबी मित्रों और परिवार से बात करते समय थोड़ा संकोच महसूस कर सकते हैं। हो सकता है कि आपको अपने पार्टनर की काबिलियत को लेकर संदेह हो कि क्या वह मुझे सही ईमानदार और सहायक प्रतिक्रिया दे सकता है। बेहतर होगा कि आप खुलकर सामने आओ यदि उनके साथ नहीं तो कम से कम खुद के साथ ही। यह समस्या को हल करने में आपकी मदद नहीं करेगा।

 मिथुन: आज आप थोड़ा चिंतित महसूस करेंगे क्योंकि आपके किसी करीबी ने आपके एहसान का बदले आपकी मदद नहीं की है। संभावना है कि आपने इस व्यक्ति को अचानक पकड़ लिया है और जिसकी वजह से आप तुरंत सही प्रतिक्रिया हासिल नहीं कर पा रहे हैं। अपना सयंम बनाएं रखे और अपनी चिंताओं को दूर रखने का प्रयास करें।

 कर्क: अपने लक्ष्य और आकांक्षाओं के प्रति आपका काफी स्नेह है। समायोजित होने के लिए कुछ समय साथ बिताना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। आज आप केवल उस लगाव की खोज कर सकते हैं जो आप बाहरी दुनिया से चाह रहे हैं। अब समय आ गया है कि आप अपने अंदर झांक कर देखे और अपने अंदर छिपी आकांक्षाओं को पहचानने की कोशिश करें। खुद पर विश्वास रखें।

 सिंह: किसी भी रिलेशनशिप को जीवित रखने के लिए आपस में खुलकर बातचीत करना बेहद जरूरी है। अगर आप ऐसा करते हैं तो यह आपके लिए आपकी प्राथमिकता बन जाता है। जिसे आप अपने पार्टनर के साथ व्यक्त करना चाहते हैं। अगर ऐसा करना आपके लिए मुश्किल साबित हो रहा हो, तो अपने सपनों के बारे में लिखना शुरू करें और फिर उसे उसकी प्राथमिकता के आधार पर अधिक ध्यान देने की कोशिश करें।

 कन्या: नए संबंध को शुरू करने के लिए यह समय सबसे उचित है। जिसे शुरू करने की आपको बेचैनी हो सकती है। आपका पार्टनर कैसा होगा यह आपने काफी समय पहले निश्चित कर लिया था। आप इस समय अपने पार्टनर को ओर इतने आकर्षित है कि आपके लिए किसी और चीज पर ध्यान केंद्रित कर पाना मुश्किल है। परी कथाओं से दूर रहे ताकि आप सच्ची उम्मीद कायम कर सकें।

 तुला: प्रेम संबंधों को जारी रखने के बारे में विचार करने के लिए यह समय सही है। शायद आप और आपका वर्तमान साथी कुछ समय से डेटिंग कर रहे हैं और आज आप इसे आधिकारिक बनाने के विचार के साथ कुछ खिलवाड़ कर रहे हैं। इन गतिविधियों में अपना दिमाग लगाने से आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे जो आपको सही दिशा में ले जाएगा। अपने मन की सुने और जमीन से जुड़े रहने की कोशिश करें। 

 वृश्चिक: आज प्यार को एक और मौका देने की कोशिश करें। अगर आप अपने साथी से कोई ऐसी बात कहना चाहते हैं जिसके लिए बड़ी कुशलता और संवेदनशीलता चाहिए तो आप ऐसा करने से घबराते हैं। अस्वीकृति के डर से आप अपने विचारों को साझा करने में हिचकिचा सकते हैं। लेकिन यदि आप अपने संकोच को दूर कर सकते हैं और अपनी सच्चाई बोल देंगे। तो आप देखेंगे किआपके लिए सब कुछ अच्छा और प्यारा हो जाएगा। 

 धनु: आपका श्रेष्ठ रूप आज किसी को अपनी ओर आकर्षित करेगा। इसके अलावा, आज आप देखेंगे कि कोई स्मार्ट दिखने वाला व्यक्ति अगर आपके सामने आता है तो आप तुरंत उसकी ओर आकर्षित हो जाएंगे। इन मौके का पूरा लाभ उठाएं और अपने दोस्तों के साथ अधिक से अधिक बाहर जाएं।

 मकर: आप इन दिनों कैसा महसूस कर रहे हैं और इस विषय में अपने किसी प्रियजन से बात करना चाहते हैं तो अब ऐसा करने का समय आ गया है। आपकी निराशा समझ में आती है लेकिन इन बातों पर बने रहने से सिर्फ चीजें खराब होंगी। यदि आप अपनी समस्याओं के बारे में बात करने मे सक्षम हैं, तो आप दोनों के बीच एक नया प्यार पनप सकता है जो आपको ठीक होने में मदद करता है।

 कुंभ: आपको और आपके साथी को आज एक-दूसरे के प्रति अतिरिक्त सहानुभूति रखने की जरूरत है क्योंकि आप दोनों में से कोई एक दूसरे की हाल ही में की गई किसी बात से थोड़ा परेशान हो सकता है। वह उस प्रतिबद्धता को पूरा करने में असफल रहे जो उन्होंने की थी या आपकी आकांक्षाओं को पूरा नहीं किया। गलती को केंद्र में रखकर अपने रिलेशनशिप में हुए नुकसान के बारे में सोचे। अगर समस्या छोटी है तो उसे अधिक बड़ा न बनाएं।

 मीन: अपने रिश्ते की अच्छी चीजों पर ध्यान दें। आपका जीवनसाथी आपकी ओर से किए गए एक छोटे से प्रयास की भी सराहना करेगा। अपने साथी को प्यार और सराहना का अहसास कराने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। याद रखें कि जब आप किसी की प्रशंसा करते हैं, तो वह अपने बारे में अच्छा महसूस करेंगे और वैसे भी उन्होंने जो भी प्रदर्शन किया है। उससे अधिक करने करने की संभावना मौजूद है।