जम्मू : 3 आतंकी ढेर, ट्रक से भारी हथियारों के साथ आए थे; पेशाब के बहाने भागा ड्राइवर

 


जम्मू-कश्मीर में बुधवार को सुबह ही सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। ट्रक से आए आतंकियों को सुरक्षा बलों ने घेर लिया और मुठभेड़ के दौरान मार गिराया। जम्मू के सिधरा इलाके में सुरक्षाकर्मियों को एक संदिग्ध ट्रक दिखा था, जिसे सिधरा टोल पर रोका गया। ट्रक से निकले तीन आतंकियों ने फायरिंग शुरू की थी, जो मार गिराए गए। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि ट्रक का ड्राइवर फिलहाल फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। इन आतंकियों के पास बड़े पैमाने पर हथियार और बारूद था। सुबह 7 बजे हुए इस ऑपरेशन में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। खासतौर पर 26 जनवरी से पहले अलर्ट चल रहे सुरक्षा बलों के लिए आतंकी मॉड्यूल का यह भंडाफोड़ अहम है। 

डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि जम्मू को श्रीनगर से जोड़ने वाले हाइवे से ये आतंकी घाटी की ओर जा रहे थे। इन लोगों के पास बड़े पैमाने पर हथियार होने की भी आशंका है, जो जांच के बाद ही पता चल सकेगा। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आमतौर पर यहां दोपहर 12 बजे से ही ट्रकों की आवाजाही शुरू होती है। लेकिन इस ट्रक को देखकर संदेह हुआ तो पुलिस ने उसे रोका। पुलिसकर्मियों की ओर से रोके जाने के बाद ड्राइवर ने पेशाब का बहाना किया और भाग निकला। इस बीच ट्रक के अंदर से फायरिंग शुरू हो गई। इसका जवाब देते हुए सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। उन्होंने कहा कि इन आतंकियों ने बड़े पैमाने पर हथियारों का इस्तेमाल सुरक्षा बलों पर किया।

कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका, जारी है तलाश

सुरक्षा बलों ने कहा कि फिलहाल यह जानकारी नहीं मिल सकी है कि ये आतंकी किस संगठन से जुड़े हुए हैं। पुलिस का कहना है कि खराब मौसम है और घरा कोहरा छाया हुआ है। ऐसे में इस बात की भी आशंका है कि ये आतंकी आसपास के जंगल में छिप गए हों। ऐसे में सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। सिधरा बाईपास पर ट्रैफिक को रोक दिया गया है और आतंकियों एवं ट्रक ड्राइवर की तलाश में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। गौरतलब है कि 26 जनवरी से पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बल मुस्तैद हैं और उसी का नतीजा है कि सुबह ही उन्होंने आतंकियों को धर दबोचा और ढेर कर दिया।