Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

तहसील न्यायालय गंडई में 196 प्रकरण लंबित पाए जाने पर संभागायुक्त श्री कावरे ने जताई नाराजगी ऑनलाइन दर्ज नही पाए जाने पर संबंधित कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस

  *संभागायुक्त श्री कावरे ने किया गंडई अनुविभाग के कार्यालयों का निरीक्षण  *धान खरीदी कंद्रों का किया अवलोकन, लगभग 30% किसानो द्वारा ऑनलाइन ...

Also Read

 *संभागायुक्त श्री कावरे ने किया गंडई अनुविभाग के कार्यालयों का निरीक्षण

 *धान खरीदी कंद्रों का किया अवलोकन, लगभग 30% किसानो द्वारा ऑनलाइन के माध्यम से कटाया जा रहा टोकन, किसानों ने कहा ऑनलाइन सुविधा का मिल रहा लाभ 

दुर्ग।

असल बात न्यूज़।। 

आयुक्त दुर्ग संभाग श्री महादेव कावरे ने खैरागढ़ छुईखदान गंडई जिला के तहत गंडई अनुविभाग के राजस्व कार्यालय का आज औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उनके द्वारा सर्वप्रथम अनुविभागीय कार्यालय गंडई में 105 लंबित न्यायालयीन प्रकरणों के त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए गए, इसी प्रकार न्यायालय तहसीलदार गंडई में 196 प्रकरण लंबित पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित अधिकारी को त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए गए साथ ही उन्होंने नस्तीबद्ध प्रकरणों को रिकॉर्ड रूम में जमा करने हेतु निर्देशित किया। श्री कावरे ने न्यायालय में लंबित प्रकरणों की जांच के दौरान 02 प्रकरण ऑनलाइन दर्ज नही पाए जाने पर संबंधित कर्माचारी श्री मंगलेश कुमार नामदेव को कारण बताओ नोटिस जारी किया एवं सभी राजस्व प्रकरणों को अनिवार्यतः ऑनलाइन दर्ज करने के निर्देश भी दिए। संभागायुक्त ने सभी कर्मचारियों के टेबल पर नेम प्लेट आवश्यक रूप से रखे जाने के निर्देश भी दिए। 

 *आम जनता एवं अधिवक्ताओं से की चर्चा*

संभागायुक्त श्री कावरे द्वारा कार्यालय परिसर में उपस्थित आम जनता से चर्चा के दौरान उपस्थित ग्रामीण श्री मुकेश सिंह ठाकुर से उनकी समस्या के संबंध में चर्चा की  बताया की बटवारा से संबंधित प्रकरण इस कार्यालय में लंबित हैं जिस पर श्री कावरे ने तत्काल उपस्थित अधिकारी को कार्यवाही करने की निर्देश दिए साथ ही संभाग आयुक्त महोदय द्वारा गंडई के अधिवक्ताओं से न्यायालयीन  प्रकरणों के निराकरण के संबंध में चर्चा की गई, जिस पर उपस्थित अधिवक्ताओ द्वारा द्वारा न्यायालयीन प्रकरणों के निराकरण संतुष्टि व्यक्त की गई।

 *धान खरीदी केंद्र में निरीक्षण के दौरान 48 घंटे के भीतर भुगतान के दिए निर्देश* 

संभागायुक्त श्री कावरे द्वारा खैरागढ़ गंडई छुईखदान एवं बेमेतरा साथ ही दुर्ग जिले के धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण किया गया जिस दौरान श्री कावरे ने खैरागढ़ गंडई छुईखदान जिले के उपार्जन केंद्र गंडई पहुंचकर धान विक्रय हेतु पहुंचे किसानों से केंद्र में उपलब्ध सुविधाओं के संबंध में चर्चा की एवं किसानो से उनके द्वारा कराए गए टोकन की प्रक्रिया के संबंध में सवाल किए, जिस पर ग्राम पंडरिया से आए हुए किसान श्री राजीव यादव द्वारा बताया गया कि किसानों को ऑनलाइन टोकन का सुविधा काफी लाभ मिल रहा है इससे उनके समय की बचत भी हो रही हैं। शाखा प्रभारी एवं किसानों द्वारा बताया गया कि वर्तमान में लगभग 30% किसान ऑनलाइन टोकन सुविधा के तहत अपना टोकन कटा रहे हैं जिस पर संभागायुक्त ने प्रसन्नता व्यक्त की। श्री कावरे ने आद्रतमपी मशीन से  आद्रता की जांच की, श्री कावरे ने उपस्थित अधिकारी एवं शाखा प्रभारी गंडई श्री जगदीश जंघेल व को निर्देशित किया कि शासन के निर्देशानुसार किसानों को 48 घंटे के भीतर भुगतान की कार्रवाई सुनिश्चित करें साथ ही सभी शाखा प्रभारियों को डाटा एंट्री की कार्यवाही तत्काल उसी दिन किए जाने के निर्देश दिए।

धन उपार्जन केंद्र हनईबन के निरीक्षण के दौरान केंद्र में अत्यधिक मात्रा में धान होने पर अनुविभागीय अधिकारी सुश्री रेणुका रात्रे व शाखा प्रभारी रूपनारायण को निर्देश दिए कि तत्काल उठाव की कार्यवाही सुनिश्चित करें व 24 घंटे के भीतर इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

 *केंद्रों में बारदने व कैप कवर की हो पर्याप्त व्यवस्था* 

श्री कावरे ने बेमेतरा जिला अंतर्गत उपार्जन केंद्र गाडाडीह के निरीक्षण के दौरान कैप कवर कमी पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि पर्याप्त मात्रा में केप कवर की उपलब्धता सुनिश्चित करे। इसी प्रकार दुर्ग जिला अंतर्गत धान खरीदी केंद्र धमधा में बारदाने की उपलब्धता एवं कैप कवर के पर्याप्त उपलब्धता के संबंध में उपस्थित अनुविभागीय अधिकारी धमधा श्री बृजेश क्षत्रिय, तहसीलदार सुश्री ख्याति नेताम व शाखा प्रभारी अनिरुद्ध कुमार ताम्रकार को निर्देशित किया।