Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भरतपुर इलाके के कुवारपुर परीक्षेत्र में आदमखोर तेंदुआ का आतंक,तेंदुए के हमले से घायल महिला की मृत्यु

  *एक और घायल व्यक्ति का उपचार जारी *कलेक्टर ने भरतपुर इलाके के लोगों से सतर्कता बरतने की अपील रायपुर,सूरजपुर। असल बात न्यूज़।।  मनेन्द्रगढ़-...

Also Read

 

*एक और घायल व्यक्ति का उपचार जारी

*कलेक्टर ने भरतपुर इलाके के लोगों से सतर्कता बरतने की अपील


रायपुर,सूरजपुर।

असल बात न्यूज़।। 

मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के भरतपुर  विकासखंड के कुवारपुर वन परिक्षेत्र में बीते कुछ दिनों से एक आदमखोर तेंदुआ वहां के गांव में घुस जा रहा है। इस आदमखोर के द्वारा ग्रामीणों पर हमला भी कर दिया है जिससे अभी दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं उसमें से एक की मृत्यु हो जाने की खबर आ रही है। तेंदुए के घुसने से लोगों में आतंक फैला हुआ है।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले कई दिनों से यहां के आस-पास के गांव में सक्रिय इस आमदखोर तेंदुआ द्वारा अब तक दो लोगों पर को पर हमला किया गया है, जिसमें एक महिला की मृत्यु हो गई है। तेंदुए के हमले से घायल बच्चे का इलाज जारी है। कलेक्टर श्री ध्रुव घायल बच्चे के स्वास्थ्य की जानकारी लेने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भरतपुर पहुंचे। घायल बच्चे के माता-पिता से मिलकर कलेक्टर ने उन्हें ढांढस बंधाया और उसके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। कलेक्टर ने चिकित्सकों से घायल बच्चे का बेहतर इलाज करने को कहा।  

कलेक्टर श्री पी.एस. ध्रुव ने आज कुवारपुर वन परिक्षेत्र का दौरा कर लोगों से भेंट-मुलाकात की और उन्हें तेंदुआ के हमले से बचने के लिए सतर्कता और सावधानी बरतने की अपील की। कलेक्टर ने कहा कि आदमखोर तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही यह आदमखोर तेंदुआ पकड़ में आ जाएगा। उन्होंने लोगों से जंगल-झाड़ी, सुनसान इलाकों से आते-जाते समय बेहद सावधानी बरतने और अपने साथ सुरक्षा की दृष्टि से लाठी-डंडा रखने की समझाईश दी। 

कुवारपुर वन परिक्षेत्र इलाके से वापस लौटते समय कलेक्टर श्री ध्रुव ने खामरोद  ग्राम के पास एक चरवाहे को नाले के किनारे झाड़ियों के समीप के बीच बैठकर अपनी मवेशी चराते देख उसके पास गए और उसे आदमखोर तेंदुए से सतर्क रहने की समझाइश दी। कलेक्टर ने चरवाहे से गोधन योजना के तहत गोबर बिक्री के संबंध में जानकारी ली।